डैम में डूबे शोभन टुडू की पांचवे दिन मिली लाश, शुक्रवार से NDRF की टीम जुटी थी तलाश में

GIRIDIH (गिरिडीह)। जिले के तिसरी थाना क्षेत्र के कोदाईबांक डैम में बुधवार की शाम मछली मारने के दौरान डूबे शोभन टुडू का शव रविवार सुबह बरामद हुआ। शव मिलने की खबर सुन काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ डैम के किनारे जुट गई। वहीं सूचना पाकर पुलिस और प्रशासन के पदाधिकारी भी वहां पहुंचे औऱ आगे की कार्रवाई में जुट गये।

 

बुधवार की शाम डैम में डूबा था शोभना

बता दें कि 50 वर्षीय शोभन टुडू बुधवार की शाम मछली पकड़ने हेतु जाल लगाने डैम में उतरा था। इसी दौरान वह गहरे पानी में समा गया औऱ डूब गया। वहां मौजूद लोगों ने बांस के सहारे निकालने का काफी प्रयास किया। लेकिन कोई फलाफल नहीं निकला। बाद में उसके डैम में डूबने की खबर ग्रामीणों ने तिसरी थाना को दी। सूचना पाकर बुधवार की देर शाम तिसरी पुलिस घटनास्थल पहुंची, लेकिन अंधेरा हो जाने के कारण कोई कार्रवाई नहीं कर वापस लौट गई।

 

तलाश में जुटी NDRF की टीम
शुक्रवार से NDRF की 14 सदस्यीय टीम जुटी थी तलाश में

गुरुवार सुबह पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में स्थानीय गोताखोरों ने डैम में डूबे शोभना टुडू की काफी तलाश किया। लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। बाद में पुलिस प्रशासन की ओर से एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया। शुक्रवार को NDRF की 14 सदस्यीय टीम 2 बोट के जरिये डैम में शोभना की तलाश शुरू किया। लेकिन उस दिन NDRF की टीम को भी निराशा ही हाथ लगी। वहीं शनिवार को पुनः भूपेश झा के नेतृत्व में NDRF की टीम डैम में शनिवार को भी दिन भर तलाश करती रही लेकिन शोभन का कुछ पता नहीं चला।

रविवार सुबह डैम में तैरता मिला शव

वहीं रविवार सुबह ग्रामीणों की नज़र डैम में तैरते शव पर पड़ी। जिसके बाद ग्रामीणों ने शोर मचाया। शोर सुन काफी संख्या में ग्रामीण डैम पर पहुंचे और पुलिस प्रशासन को भी इसकीं सूचना दी। सूचना पाकर एनडीआरएफ की टीम, तिसरी बीडीओ मनीष कुमार, थाना प्रभारी संजय नायक सदलबल डैम किनारे पहुंचें। एनडीआरएफ की टीम ने बोट के जरिये शव को डैम से बाहर निकाला और पुलिस के हवाले कर दिया।

 

गमगीन परिजन
परिजनों का रो रो कर था बुरा हाल

इस दौरान घटनास्थल पर भाजपा नेता सुनील साव, जेएमएम प्रखंड अध्यक्ष रिंकू बरनवाल, मुखिया प्रतिनिधि उमर फारुख, सोनू हेंब्रम, डब्लू सिंह समेत काफी संख्या में ग्रामीण घटना स्थल पर मौजूद थे। खबर सुन मृतक के परिजन भी वहां पहुंचे थे। शव देख परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था। परिजनों के चीख पुकार से वहां का माहौल काफी गमगीन हो गया।

 

पुलिस ने भेजा पोस्टमार्टम के लिये शव

बाद में पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर परिजन को लेकर थाने पहुंची। जहां सभी कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद तिसरी पुलिस ने मृतक शोभना के शव को पोस्टमॉर्टम हेतु गिरिडीह सदर अस्पताल भेज दिया।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *