डुमरी में हाथियों ने दूसरे दिन भी मचाया उत्पात, कई लोगों के फसलों को रौंदा

◆हाथियों ने दुबारा सोमर महतो के घर को किया क्षतिग्रस्त

सोमर महतो का क्षतिग्रस्त घर

Dumri(Giridih). डुमरी प्रखंड के कुलगो उत्तरी पंचायत के सरैयाटांड़ व आसपास के गांवों में जंगली हाथियों के झुंड का उत्पात गुरूवार रात दूसरे दिन भी जारी रहा। हाथियों के झुंड ने जहां एक बार फिर सोमर महतो के घर को दुबारा तोड़ दिया। वहीं जिवाधन महतो के खेत में लगे सोलर प्लेट, ग्रीन हाउस, पम्प हाउस एवं लगभग 5 एकड़ में लगा धान, मकई, भिंडी के फसल को भी बर्बाद कर दिया। जिवाधन महतो ने लाखों रुपए का नुकसान होने की बातें कही है।

वहीं हाथियों के झुण्ड ने कामदेव साव का मकई, मड़ुवा, कुदरूम के फसल को नष्ट कर दिया और अनिल कुमार साहू के बारी में लगे मकई, कुदरूम, लाहर एवं इनके खेत में लगे धान के फसल को नष्ट कर दिया। जबकि जेठालाल साहू के खेत में लगा धान छोटेलाल महतो का 50 डीसमिल में लगा धान, तुलसी महतो का 30 डीसमिल में लगा मकई एवं बुधेश्वर महतो का 40 डीसमिल में लगा मड़ुवा को भी हाथियों ने झुंड ने अपने पैरों तले रौंद कर बर्बाद कर दिया।

हाथियों के इस उत्पात की जानकारी पीड़ितों द्वारा वन विभाग को दे दी गई है। बता दें कि हाथियों के झुंड ने इसके पूर्व बुधवार की रात भी गांव में धावा बोल उत्पात मचाया था। जिसमे हाथियों ने सोमर महतो के मकान को नुकसान पहुंचाते हुए कई अन्य लोगों की फसलों को नष्ट कर दिया था। हाथियों द्वारा लगातार दूसरे दिन भी गांव में उत्पात मचाये जाने से लोग सहमे हुए हैं। बताया गया कि जंगली हाथियों का झुंड अब भी बड़कीटांड़ के आसनबोनी जंगल विचरण कर रहा है।

रिपोर्ट : अजय कुमार रजक

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *