सर्पदंश से 11 वर्षीय बच्चे की हुई मौत

Dumri(Giridih). डुमरी प्रखंड के नगरी पंचायत के फुचोनगरी निवासी राम मांझी का 11 वर्षीय पुत्र नारायण टुडू की सर्पदंश से मौत हो गयी।

बताया जाता है कि गुरूवार की रात नारायण टुडू अपने परिजनों के साथ ज़मीन पर सोया था। इस दौरान कमरे में अंधेरा था। अर्ध रात्रि में सांप ने उसके कान में डंस लिया। नारायण ने अपनी मां को बताया कि उसके कान में कुछ काट लिया है। इसके बाद परिवार के सदस्यों ने टॉर्च जला कर देखा तो वहां एक विषैला सांप दिखाई दिया। परिजनों ने सांप को उसी समय मार दिया। लेकिन अत्यधिक रात होने के कारण तत्कालीन तौर पर घरेलू उपचार किया। लेकिन वह घरेलू उपचार काम नहीं किया और नारायण की मौत हो गयी।

घटना की सूचना पाकर शुक्रवार को झामुमो प्रखंड अध्यक्ष राजकुमार महतो राजू शोक संतप्त परिवार से मिले और दुरभाष से घटना की सूचना निमियाघाट पुलिस को दी। सूचना मिलते ही थाना के पुअनि असीम कुजूर घटना स्थल पर पहुंचे और सभी कागजी कार्रवाई पूरी कर शव को पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह भेज दिया। इस दौरान मुखिया जितेन्द्र दास के अलावे मोहन मांझी, सुशील टुडू, विजय टुडू, शिव कुमार दास, रंजीत दास, धनेश्वर साव, शोभा साव समेत काफी लोग वहां उपस्थित थे। इधर नारायण की हुई इस आकस्मिक मौत से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था।

डुमरी से अजय कुमार रजक की रिपोर्ट

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *