गिरिडीह में दिनदहाड़े मन्दिर से हुई बेशकीमती मूर्ति और मूर्ति के पैर के कंगन की चोरी

 

 

GIRIDIH (गिरिडीह)। नगर थाना क्षेत्र के टुंडी रोड स्थित जेएसमल कोठी परिसर स्थित बालाजी हनुमान मंदिर में सोमवार को दिन दहाड़े चोरी की घटना घटित हुई। चोरों ने मन्दिर के कुंडी को तोड़ कर मंदिर के भीतर रखे चार मूर्तियों के साथ दो बेशकीमती कंगन चोरी कर लिया।

 

सूचना पर पहुंची पुलिस

 

वहीं घटना की सूचना मिलते ही नगर थाना प्रभारी मौके पर पहुंच मामले की जांच पड़ताल में जुट गए है। शहर के सबसे व्यस्तम इलाके टुंडी रोड में दिनदहाड़े हुई इस चोरी की घटना के बाद एसपी के निर्देश पर टेक्निकल टीम भी मामले की जांच में जुट गयी है।

पुजारी ने बताया सुुुबह था सब ठीक ठाक

 

मंदिर के पुजारी कारू शर्मा ने बताया कि सुबह 10 बजे जब वे पूजा अर्चना करने मंदिर आये थे तब सब कुछ ठीक था। दोपहर 12 बजे मन्दिर से जाने के बाद जब वे शाम पांच बजे सन्ध्या आरती करने मंदिर पहुंचे तो मंदिर का कुंडी टूटा पाया। मंदिर के भीतर जब देखा तो हनुमान जी के मूर्ति के पांव से दो बेशकीमती कंगन के साथ भगवान कृष्ण के चार नन्हे स्वरूप की बेशकीमती मूर्ति गायब पाया।

लगभग 20 लाख मूल्य की थी मूर्ति के पैरों का कंगन

जेएसमल कोठी के मालिक और माइका कारोबारी अरुण राजगढ़िया ने बताया की कोठी का यह मंदिर करीब सौ साल पुराना है। ऐसे में मूर्ति और जिस कंगन की चोरी हुई है उसकी कीमत बता पाना मुश्किल है। वैसे चोरी गए मूर्ति और कंगन की कीमत करीब 20 लाख से अधिक होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *