सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए लोग, नहीं समझेंगे गरीबों का दर्द : केंद्रीय मंत्री

GIRIDIH (गिरिडीह)। सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए लोग गरीबों का दर्द नहीं समझेंगे। उक्त बातें केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने गुरुवार को परिसदन भवन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही।

 

केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने गिरिडीह पहुंची थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2014 से लगातार गांव के गरीबों के लिये जनहित के कार्य कर रहे हैं। वर्ष 2014 से पूर्व गरीबों को कोई देखता तक नहीं था। वर्षों तक विश्वकर्मा समाज उपेक्षा का दंश झेलते रहा। पीएम मोदी ने गरीबों के लिए योजना चला कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाया। गरीबों की पीड़ा समझने वाले मोदी के कार्यकाल में गरीबों के घर में भी शौचालय का निर्माण कराया गया। उन्होंने कहा कि मैं भी गरीब की बेटी हूँ शौचालय के अभाव में गरीबों की जिंदगी कैसी नारकीय होती है इसका मुझे एहसास है।

हिंदुओं के आस्था का केंद्र है मथुरा और काशी :

एक सवाल के जवाब में साध्वी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बाद मथुरा व काशी भी हिंदुओं के लिए आस्था के केंद्र हैं। हालांकि उन्होंने स्पष्ट कहा कि आगामी लोकसभा का चुनाव विकास के मुद्दे पर ही लड़ा जाएगा।

 

एक देश एक चुनाव पर होना चाहिये एकजुट:

उन्होंने कहा कि हर 6 माह में किसी न किसी राज्य में चुनाव होने से देश के विकास पर असर पड़ता है। एक देश एक चुनाव पर सभी पार्टियों को एकजुट होना चाहिए। लेकिन विपक्ष हर भेड़ चाल की तरह हर मुद्दे पर विरोध करना है, इसलिए विरोध करता है। कहा कि देश हित के लिए विरोधी दलों को भी इसका समर्थन करना चाहिये।

 

लोस चुनाव में विपक्ष मिलेगी पूर्व की अपेक्षा कम सीटें :

राज्य सरकार द्वारा केंद्र सरकार पर झारखण्ड को कम आवास आवंटन करने के लगाये जा रहे आरोप के बाबत पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आरोप लगाना काफी आसान होता है। लेकिन आरोप लगाने से पूर्व पूर्ण पारदर्शिता से काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि झारखण्ड को जितना आवास मिला उसे अपलोड नहीं किया तो उसमें केंद्र सरकार कहां दोषी है? एक अन्य सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में विपक्षी पार्टी को पूर्व से भी कम सीटों हासिल होगी। देश की जनता सब कुछ देख रही है और वह विकास को वोट देगी। मौके पर जिला अध्यक्ष समेत कई भाजपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *