राधास्वामी संगठन द्वारा आयोजित दस दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ आगाज

◆टूर्नामेंट का पहला मैच कैलाश 11 धनबाद ने साजिद 11 परनाडीह को पराजित कर जीता

 

GIRIDIH (गिरिडीह)। राधास्वामी संगठन द्वारा बेंगाबाद क्षेत्र के खंडोली मैदान में आयोजित दस दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ संगठन के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश कुमार सिन्हा ने फीता काटकर किया। श्री सिन्हा के साथ मौके पर संगठन के बेंगाबाद प्रखंड प्रभारी समीम अख्तर, गिरीडीह कार्यालय प्रभारी सह वाहन योजना प्रभारी अमित कुमार, करणपुरा मुखिया राजेंद्र वर्मा, पंचायत समिति सदस्य सलीम अंसारी, खंडोली वार्ड सदस्य इब्राहिम अंसारी, समाजसेवी खुर्शीद मौजूद थे।

 

मौके पर श्री सिन्हा ने बताया कि संगठन द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट में विजेता टीम को 1,00,000/- और उपविजेता टीम को 50,000/- नगद राशि बतौर पुरस्कार पुरस्कृत किया जायेगा। साथ ही मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज भी दिया जायेगा।

 

उन्होंने कहा कि संगठन की ओर से जिला में इस तरह का आयोजन पहली बार किया गया है। संगठन लगातार 14 वर्षो से जनकल्याण का कार्य करती आ रही है। खेल के क्षेत्र में संगठन कार्य कर रही है। जिसके आयोजन में सगठन के पंचायत प्रतिनिधियों का सराहनीय योगदान रहा है। इस आयोजन से क्षेत्र के खिलाड़ियों को अपना प्रतिभा को प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा। श्री सिन्हा ने टूर्नामेंट में शामिल सभी टीमों के खिलाड़ियों का का हौसला अफजाही करते हुए उन्हें बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की और सभी को अच्छा प्रदर्शन करने की शुभकामना दिया।

बता दें कि इस दस दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में कुल 32 टीमों ने भाग ले रही है। जिनमे धनबाद जिले की 3 टीम, हजारीबाग की 1, देवघर जिले के मधुपुर की 1, जामताड़ा की 1टीम के अलावे गिरिडीह जिले के गांडेय, खंडोली, भोजदहा, बनहत्ती, गिरिडीह सदर, मोतीलेदा, बेंगाबाद, नवडीहा, खरगडीहा, जमुआ और महतोडीह की टीम शामिल है।

 

उद्घटान के मौके पर टूर्नामेंट का पहला मुकाबला कैलाश 11 धनबाद वर्सेस साजिद 11 परनाडीह के बीच खेला गया। कैलाश 11 ने पहले बल्लेबाजी कर साजिद 11 की टीम को 162 रन का लक्ष्य दिया है। जिसमे कैलाश 11 के बैटर राजा बाबू ने 37 बॉल में 14 छक्का और 5 चौका लगाकर 111 रन बनाया और वही कैलाश 11 की टीम ने साजिद 11 टीम को हराकर पहला मैच में जीत पाई।

 

 

मैच देखने पहुंचे लोगों में संगठन के पंचायत प्रतिनिधि रामदेव महतो, मो राजाउद्दीन, सुंदरी देवी, मालती देवी, मो सनाउल्लाह, फारुख अंसारी, कलीम अंसारी समेत काफी संख्या में खेल प्रेमी दर्शक मौजूद थे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *