रेड क्रॉस सोसाइटी की बैठक में डीसी ने स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार और सुधार का दिया निर्देश

GIRIDIH (गिरिडीह)। भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी गिरिडीह शाखा की वार्षिक आमसभा शनिवार को गिरिडीह उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

 

समाहरणालय सभागार में हुई इस बैठक में ब्लड बैंक के सुचारू संचालन और विभिन्न स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार को लेकर विस्तृत चर्चा हुई। सोसाइटी के अध्यक्ष उपायुक्त ने बताया कि डिस्ट्रिक्ट हेल्थ सोसाइटी और रेड क्रॉस सोसाइटी के आपसी सहयोग और समन्वय से गरीब और जरूतमंद लोगों के लिए विभिन्न स्वास्थ्य सेवाओं का संचालन किया जाएगा।

 

बैठक में रेड क्रॉस भवन में ओपीडी सेवा और फिजियोथेरेपी सेंटर को और बेहतर करने का निर्णय लिया गया। बैठक के दौरान डीसी ने सिविल सर्जन को रेड क्रॉस भवन में अटल क्लीनिक शुरू करने का सुझाव दिया। वहीं ओपीडी सेवा में टीबी और लेप्रोसी मरीजों को विशेष सुविधा देने का निर्देश दिया। डीसी ने बताया कि ब्लड डोनेशन का कार्य रेड क्रॉस का सबसे प्रमुख उद्देश्य है। डीसी ने जिले के लोगों से अधिक से अधिक स्वैच्छिक रक्तदान करने की अपील की। डीसी ने सोसाइटी के सदस्यों से मतदाता जागरूकता अभियान में भी जिला प्रशासन को सहयोग करने का सुझाव दिया।

 

बैठक में सिविल सर्जन डाॅ एसपी मिश्रा, एसडीओ विस्पुते श्रीकांत, रेड क्रॉस के चैयरमेन अरविंद कुमार, सचिव विवेश जालान समेत सभी पदाधिकारी और सदस्य उपस्थित थे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *