गिरिडीह पुलिस ने एक बोलेरो से किया 40 लाख रुपये नगदी बरामद, चार लोगों को लिया हिरासत में

गिरिडीह। गिरिडीह जिले के धनवार प्रखण्ड के घोड़थंबा ओपी थाना क्षेत्र के कोलडीहा के पास बुधवार तड़के पुलिस ने एक बोलरो से 40 लाख रुपये की नकदी बरामद की है। पुलिस ने बोलेरो को जब्त कर लिया है। साथ ही बोलेरो पर सवार चार युवको को भी हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ करने में जुटी है।

 

जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि दिल्ली से रंजीत राम नामक एक युवक 86 लाख रूपये किसी के घर से लेकर भागा है और, घोड़थंभा के गुंडरी में छिपा है। रंजीत राम गुंडरी का रहने वाला है। वह दिल्ली में काम करता था। पुलिस को यह भी सूचना मिली कि उक्त युवक रंजीत से राशि वसूलने दिल्ली से कुछ लोग स्कॉर्पियो पर सवार होकर गुंडरी पहुंचे थे और रंजीत राम को अपने साथ ले गये। वहीं एक बोलेरो में 40 लाख रूपये लेकर कुछ लोग कहीं जा रहे हैं।

 

इस सूचना के आलोक में पुलिस ने घोड़थंबा ओपी थाना क्षेत्र के कोलडीहा के समीप वाहनों की जांच-पड़ताल शुरू की। इसी बीच एक बोलेरो भी वहां पहुंची। पुलिस ने उस वाहन की जांच-पड़ताल शुरू की। जांच के क्रम में पुलिस को उक्त वाहन से पांच पांच सौ रूपये की गड्डियां मिले जो 40 लाख रूपये नकद है। पुलिस ने वाहन पर सवार चार लोगों को हिरासत में ले ली और पूछताछ करने में जुटी है।

 

गुप्त सूचना पर की गई कार्रवाई : एसडीपीओ

इस बाबत खोरीमहुआ एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि गुंडरी गांव से कुछ युवक मोटी रकम लेकर बोलेरो से कहीं जा रहा है। सूचना पर वाहनों की जांच-पड़ताल की गयी और 40 लाख रूपये वाहन से बरामद किये गये। इस मामले में बोलेरो को जब्त कर लिया गया है। और उसमे सवार चार लोगों को हिरासत में लेकर पुछताछ किया जा रहा है।

रंजीत की तलाश में जुटी है पुलिस

बताया जाता है कि सोमवार को काली स्कॉर्पियों में कुछ लोगों ने रंजीत राम को उसके घर से अगवा कर उसे लेकर कहीं चले गये हैं। अगवा करने वाला कौन है और उनका मकसद क्या है इसकी जानकारी नहीं मिला पायी है। पुलिस रंजीत राम की भी तलाश में जुटी है। एसडीपीओ ने बताया कि अभी तक बरामद रूपये पर किसी ने दावा नहीं किया है। हालांकि उन्होंने कहा शीघ्र हीं पूरे मामले का उद्भेन कर लिया जायेगा। शेष 46 लाख रूपये कहीं अन्यत्र छिपाये गये हैं या रंजीत राम के साथ उस राशि को भी उसे अगवा करने वाले अपने साथ ले गये है। पुलिस इसकी भी छानबीन कर रही है।

 

आय कर विभाग कर दी गयी है सूचना : एसपी

 

एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि वाहन जांच के क्रम में एक बोलेरो से 40 लाख रूपये बरामद हुए है। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। बताया कि आयकर विभाग को भी इस मामले की सूचना दे दी गयी है। आयकर विभाग भी अपने स्तर से मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *