एसबीआई का फर्जी लिंक भेज ठगी करने वाले तीन साइबर अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

◆गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने किया 9 मोबाइल और 18 सीम कार्ड जब्त

 

GIRIDIH (गिरिडीह)। गिरिडीह की साइबर पुलिस ने एक बार फिर तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है। गिरफ्तार साइबर अपराधियों में जिले के तारातांड़ के बोरोतांड़ गांव निवासी अर्जुन मंडल, अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के लखनपुर गांव निवासी सुभाष मंडल और धनबाद के संथालडीह गांव निवासी राजेश मंडल शामिल है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने 9 मोबाइल फोन और 18 सीम कार्ड भी जब्त किया गया है।

 

एसपी दीपक कुमार शर्मा ने गुरुवार को प्रेसवार्ता कर उक्त जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार साइबर अपराधियों से पूछताछ करने व उनके मोबाइल को खंगालने के क्रम में पुलिस को जानकारी मिली की तीनो अपराधी सरकार के बैंक एसबीआई का फर्जी लिंक बनाकर रखे हुए थे, जिसका इस्तेमाल अपराधी लोगों को ठगने में उपयोग करते थे।

 

बताया कि अपराधी साइबर का उपयोग तभी करते थे जब दूसरे लिंक की ये जांच कर लेते थे की बैंक के खाताधारक ने किसी ओर को जो लिंक भेजा है वो क्या और कैसा है। इसके लिए तीनो अपराधी यूजर आईडी और उसके पासवर्ड के साथ ओटीपी का इस्तेमाल कर बैंक खाता धारकों  को एसबीआई का फर्जी लिंक बनाकर भेजते और उनके बैंक खाता से पैसे उड़ा लिया करते थे।

एसपी श्री शर्मा ने बताया की साइबर पुलिस को हाल के दिनों मे काफी सफलता मिली है। क्योंकि पिछले कुछ महीनों में अपराधियों के पास से लाखो रुपए नगद के साथ 96 सीम कार्ड और कई मोबाइल जब्त किए गए है।

 

कहा कि साइबर अपराध के मामले में गिरिडीह साइबर पुलिस चुप नही बैठने वाली है और लोगों के मेहनत की कमाई को लूटने वाले अपराधियों को हर हाल में जेल भेजा जायेगा। मौके साइबर डीएसपी संदीप सुमन समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *