बिहार में जंगलराज : चेकिंग कर रहे दारोगा को बालू माफिया ने ट्रैक्टर से रौंदा, मौत

JAMUI (जमुई)। बिहार में गिरती कानून व्यवस्था से अपराधियों के हौसले इस कदर बढ़ गए हैं कि उन्हें किसी का कोई ख़ौफ़ नहीं रह गया है। अपराधियों के अपराधिक वारदात को अंजाम देने में आड़े आने पर अपराधी पुलिस को भी वाहन के नीचे रौंद देने में तनिक नहीं हिचकिचाते है।

 

कुछ ऐसा ही वाकया मंगलवार अहले सुबह बिहार प्रदेश के जमुई में देखने को मिला। जहां अवैध बालू के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिये जब एक दरोगा अपनी टीम के साथ बालू लदी ट्रैक्टर को रोकने का प्रयास किया तो बालू माफिया ने दारोगा पर ही ट्रैक्टर चढ़ा उसे रौंद दिया। जिससे घटना स्थल पर ही तड़प तड़प कर दारोगा की मौत हो गयी। वहीं इस घटना में एक अन्य पुलिस कर्मी घायल हो गया। जिसका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है।

 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह यह वारदात जमुई के गढ़ी थाना क्षेत्र के चनरवर पुल के पास घटित हुई। दारोगा प्रभात रंजन को सुबह 7 बजे अवैध बालू के परिवहन की सूचना मिली थी। जिसके आलोक में उन्होंने अपनी टीम के साथ चनरवर पुल के समीप पहुंच वाहन चेकिंग अभियान शुरू किया। इसी दौरान सामने से अवैध बालू लदा एक ट्रैक्टर आया। दारोगा प्रभात रंजन ने जब उक्त ट्रैक्टर को रोकने की कोशिश की, तो बालू माफिया उन्हें रौंदता हुआ काफी तेज गति से ट्रैक्टर को भगाते हुए आगे निकल गया।

 

घटना में जहां दारोगा की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। वही इस घटना में एक अन्य पुलिसकर्मी राजेश कुमार भी घायल हो गये हैं, जिनका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। बताते चलें कि, मूल रूप से वैशाली जिले के रहने वाले प्रभात रंजन 2018 बैच के सब इंस्पेक्टर थे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *