तालाब में डूबने से मृत बच्चियों के परिजनों को मिला 4-4 लाख का मुआवजा राशि

GIRIDIH (गिरिडीह)। पचम्बा थाना क्षेत्र के सिकदारडीह स्थित सोना महतो तालाब में डूबने से मृत चार बच्चियों के परिजनों को राज्य सरकार द्वारा 4-4 लाख की मुआवजा राशि प्रदान किया गया।

 

 

बता दें कि कर्मा पर्व के लिये तालाब से मिट्टी लाने गयी हण्डाडीह की पांच बच्चियां तालाब के गहरे पानी मे समा गयी थी। जिनमे एक बच्ची ने किसी तरह खुद को तैर कर तालाब से बाहर निकाल लिया था। लेकिन चार बच्चियों की तालाब में डूबने से मौत हो गयी थी। मृतक बच्चियां दो परिवार की थी। दोनों ही परिवार के लोगों में कर्मा पर्व के दौरान शोक की लहर दौड़ पड़ी थी। मृतक बच्चियों के परिजनों व माता-पिता का रो रो कर बुरा हाल हो गया था।

 

वहीं इस ह्रदय विदारक घटना के बाद पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया था। घटना के बाद मृतक के परिजन उन बच्चियों के शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया था। खबर सुन सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू हण्डाडीह गांव पहुंच मृतक बच्चियों के परिजनों से मुलाकात कर न केवल उन्हें सान्त्वना दिया था बल्कि सरकार से उचित मुआवजा दिलाने का भी आश्वासन देकर शव का पोस्टमार्टम कराने को मनाया था।

 

घटना के बाद विधायक सोनू ने अथक प्रयास कर डेढ़ माह के अंदर मुआवजे से सम्बंधित सभी प्रक्रिया पूरी करा मृतक के परिवार वालों को शनिवार को चार-चार लाख रुपए मुआवजा राशि का चेक प्रदान किया।

 

 

मृतक के परिवार वालों को मुआवजा राशि का चेक प्रदान करने के मौके पर अपर समाहर्ता विल्सन भेंगरा, पचम्बा थाना प्रभारी के अलावे स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि, जिप सदस्य प्रतिनिधि के अलावे काफी संख्या में स्थानीय ग्रामीण मौजूद थे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *