राष्ट्रीय कायस्थवृन्द ने छोटी दीवाली पर बच्चों के बीच बांटे मिठाई, फल और पटाखे

GIRIDIH (गिरिडीह)। कायस्थों की अग्रणी संस्था राष्ट्रीय कायस्थ वृन्द द्वारा छोटी दीवाली के अवसर पर बच्चों के बीच मिठाई, फल और पटाखे बांटे। त्योहार के मौके पर फल मिठाई और पटाखे पाकर बच्चे काफी खुश और उत्साहित नजर आए।

 

शनिवार को राष्ट्रीय कायस्थवृन्द के पदाधिकारियों व सदस्यों का एक दल राष्ट्रीय कायस्थवृन्द के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष त्रिपुरारी प्रसाद बक्सी के नेतृत्व में जिले के पीरटांड़ प्रखण्ड के पालगंज पंचायत स्थित सुगवाटाँड़ गांव पहुंचे। इस दौरान राष्ट्रीय कायस्थवृन्द के लोगों ने उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय, सुगवाटांड़ में पढ़ने वाले बच्चों से मुलाकात किया और उनका हाल चाल जाना। वहीं छोटी दीवाली के मौके पर उन सभी बच्चों के बीच मिठाई, पटाखे ओर फल का वितरण किया।

 

सुगवाटांड उत्क्रमित विद्यालय में अध्ययनरत बच्चे

कार्यक्रम के बाबत संस्था के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री बक्सी ने कहा कि हमारी संस्था अपने स्थापना काल से लेकर अब तक अनवरत जरूरतमंदों को सहयोग करती आ रही है। समाज के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को उनकी बीमारी में तथा उनकी बेटी के विवाह मे आर्थिक सहयोग करती रही है। वहीं ठंड के मौसम में सभी वर्ग के जरूरत मंदों के बीच कम्बल वितरण, किसी भी महापुरुष के जन्मदिन अथवा उनकी पुण्यतिथि पर वृद्धाश्रम में निवास कर रहे लोगों, बिरहोर छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रहे बिरहोरों, मूक बधिर स्कूल में अध्ययनरत मूक बघिर बच्चों के बीच फल, मिठाई एवं भोजन सामग्री का वितरण के साथ साथ उनके उपयोग की वस्तुएं यथा किताब कॉपी कलम पेंसिल आदि का भी वितरण करती रहती है।

 

वहीं गिरिडीह के अधिकोष में रक्त की उपलब्धता के लिये रक्तदान शिविर आयोजित कर रक्त संग्रह करती रही है। इसी कड़ी में दीवाली त्योहार के मौके पर सुगवाटांड़ गांव के बच्चों के बीच फल, मिठाई व पटाखे का वितरण किया गया। कहा कि ऐसे समाजोपयोगी कार्यक्रम राष्ट्रीय कायस्थवृन्द भविष्य में भी करती रहेगी।

 

मौके पर राष्ट्रीय कायस्थवृन्द के शिवेन्द्र कुमार सिन्हा, अभय कुमार सिन्हा, रिशभ बक्सी, अर्चित किरित, देवेश बक्सी आदि मौजूद थे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *