भरे पंचायत देवर ने विधवा भाभी की मांग में डाला सिंदूर

गिरिडीह। भाई की मौत के बाद विधवा भाभी के साथ देवर का प्रेम प्रसंग चल रहा था। इतना ही नहीं दोनों के बीच अंतरंग सम्बन्ध भी था। जिसका मामला पूरे गांव में जग जाहिर होने के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने पंचायत बुलाया था।

 

पंचायत में काफी संख्या में स्थानीय ग्रामीण मौजूद थे। पंच अभी कुछ फैसला सुनाते इसके पूर्व ही देवर ने पंचों के बीच भरे पंचायत में अपनी विधवा भाभी की मांग में सिंदूर डाल कर उसे अपनी जीवन संगिनी स्वीकार कर लिया।

 

देवर के इस कृत्य से वहां मौजूद लोग हतप्रभ रह गए। वहीं देवर द्वारा अपनी विधवा भाभी से शादी रचा लेने से परिजन व ग्रामीण काफी खुश नजर आए। यह मामला जिले के बेंगाबाद थाना क्षेत्र के बेंगाबाद पंचायत के एक गांव की है।

 

जानकारी के अनुसार गांव के एक युवक की तीन वर्ष पूर्व मौत हो गई थी। उसे कोई संतान नही था। फिर भी उसकी मौत के बाद उसकी विधवा पत्नी अपने पत्नीधर्म का पालन करते हुए अपने ससुराल में ही राजी खुशी जीवन यपनकर रह रही थी। इसी दौरान उसका देवर उससे प्रेम करने लगा। दोनों के बीच के प्रेम ने सभी मर्यादाओं की दीवार को लांघ गया था। दोनों के बीच अंतरंग सम्बंध भी बनने लगे थे। इस बात की भनक गांव वालों को लगी तो गांव वालों ने इस रिश्ते को नाजायज करार दिया और मामले को लेकर सोमवार को गांव में पंचायत बुलायी।

 

ग्रामीण और पंच अभी कोई फैसला सुनाते इसी दौरान विधवा का देवर अचानक भरे पंचायत अपनी भाभी के मांग में सिंदूर डाल दिया और पंचों के सामने दोनो पति पत्नी के रूप में साथ रहने पर सहमति जतायी। विधवा भाभी से देवर ने भरे पंचायत शादी रचाने लेने से जहां विधवा के चेहरे पर खुशी झलक उठी वहीं परिजन और पंचायत में मौजूद ग्रामीण भी काफी खुश हैं। सबों ने दोनों को नये दाम्पत्य जीवन की बधाई व आशीर्वाद दिया।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *