एक वयस्क और एक अवयस्क साइबर अपराधी गिरफ्तार, भेजे गये जेल

◆एसबीआई का फर्जी वेबसाइट बना लोगों से करता था ठगी

 

GIRIDIH (गिरिडीह)। साइबर थाना की पुलिस ने दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों में एक वयस्क और एक अवयस्क अपराधी शामिल है। पुलिस ने वयस्क अपराधी को जेल भेज दिया है जबकि अवयस्क अपराधी को बाल सुधार गृह भेजा गया है। उक्त जानकारी डीएसपी संजय राणा ने दी।

 

उन्होंने बताया कि गिरिडीह एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि गिरिडीह के नगर थाना क्षेत्र के गांधी चौक स्थित V-BAZAR MALL में कुछ साइबर अपराधी खरिदारी करने पहुंचे हैं।

 

उक्त सूचना पर साइबर डीएसपी संदीप सुमन के नेतृत्व में टीम गठित कर छापामारी की गई और पंकज कुमार मंडल पेसर राजामणी मण्डल साकिन खिजुरीयाटांड, थाना मारगोमुण्डा, जिला देवघर और एक अवयस्क को गिरफ्तार किया गया। जिनके पास से मोबाइल फोन और सिम बरामद हुआ है।

 

गिरफ्तार साइबर अपराधी

बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताया कि वे साइबर ठगी करने हेतु डाटा उपलब्ध करवाने वाली कम्पनीयों से साठगाठ कर आम नागरिकों के नाम, पता, मोबाइल नम्बर आदि से संबंधित डाटा एवं लिंक प्राप्त कर साइबर अपराध करते है। एसबीआई का फर्जी वेबसाइट बना कर भी लोगों के साथ ठगी करते है और अन्य साथियों को डाटा एवं लिंक उपलब्ध करा कर साइबर अपराध का गिरोह चलाते है ।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *