बिजली के पोल पर चढ़े बिजली मिस्त्री की हुई दर्दनाक मौत

विभागीय लापरवाही से बिजली मिस्त्री के मौत से ग्रामीणों में विभाग के प्रति आक्रोश

 

पोल पर बिजली के तार में उलझ कर मृत पड़ा बिजली मिस्त्री

 

GIRIDIH (गिरिडीह)। बिजली की लाइन ठीक करने बिजली पोल पर चढ़े बिजली मिस्त्री की बुधवार की शाम दर्दनाक मौत हो गयी। घटना जिले के बगोदर थाना क्षेत्र के नीचे बाजार की है।

 

जानकारी के अनुसार बगोदर थाना क्षेत्र के मढ़हल्ला निवासी मुकेश कुमार नामक बिजली मिस्त्री जो विभाग में कैजुअल पर कार्यरत था। बुधवार की शाम बिजली लाइन ठीक करने पोल पर चढ़ा था। पोल पर चढ़ने के पूर्व उसने पावर हाउस से शर्ट डाउन लिया था। लेकिन अभी वह पोल पर चढ़ कर काम कर ही रहा था कि किसी ने बिजली का लाइन दे दिया। जिससे बिजली मिस्त्री पोल पर लगे बिजली के नंगे तारों में उलझ गया और बिजली करंट की चपेट में आ गया। जिससे पोल पर ही उसकी दर्दनाक मौत हो गयी।

 

घटनास्थल पर मौजूद लोग

 

घटना के बाद बगोदर के पूर्व विधायक नागेंद्र महतो प्रमुख आशा राज, उप प्रमुख समेत काफी संख्या में स्थानीय जनप्रतिनिधि व ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंचे। लोगों ने घटना के लिये विभाग को जिम्मेवार ठहरा विभाग के खिलाफ अपना आक्रोश जताया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने विभाग को फोन के पुनः बिजली का लाइन कटवा मृतक के शव को पोल से नीचे उतारा।

 

मौके पर मौजूद पूर्व विधायक नागेंद्र महतो ने इस घटना के लिये बिजली विभाग दोषी करार दिया है। उन्होंने कहा कि विभाग की लापरवाही से यह हादसा हुआ है। एक प्राइवेट बिजली मिस्त्री की जान चली गयी। उन्होंने विभाग से मृतक के परिवार और इसके आश्रित को उचित मुआवजा देने की मांग किया। अंतिम समाचार मिलने तक घटना स्थल पर लोगों की काफी भीड़ जुटी थी। सूचना पाकर बगोदर पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंच चुकी है।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *