पेट्रोल पंप के मालिक से रंगदारी मांगने वाले दो नक्सलियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

RAMGARH (रामगढ़)। रामगढ़ जिले के पतरातू थाना क्षेत्र में संचालित सावित्री फ्यूल नामक पेट्रोल पंप के मालिक से रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। एसडीपीओ वीरेंद्र कुमार चौधरी ने मंगलवार को बताया कि बीते 5 अक्टूबर की रात अपाची बाइक पर सवार होकर तीन नक्सली खैर मांझी स्थित सावित्री फ्यूल पेट्रोल पंप पर पहुंचे और रंगदारी की मांग किया। नहीं देने पर एक राउंड हवाई फायरिंग की थी।

 

इस सम्बंध में पेट्रोल पंप के मालिक पिंटू अग्रवाल के बयान पर थाने में एफआईआर दर्ज कर पुलिस एक विशेष छापेमारी दल गठित कर मामले की अनुसन्धान शुरू की। जांच में पुलिस ने पाया कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीपीसी के भरत ने यह कांड करवाया है। छापेमारी दल ने मंगलवार को इस वारदात में शामिल दो नक्सलियों आदित्य सिंह उर्फ रिंकू और महेंद्र गंझू को गिरफ्तार किया है।

 

एसडीपीओ ने बताया कि दोनों गिरफ्तार नक्सलियों के अपराधिक इतिहास भी हैं। महेंद्र गंझू के खिलाफ पतरातू थाने में आर्म्स एक्ट के तहत फरवरी महीने में ही प्राथमिकी दर्ज हुई थी। रंगदारी के लिए की गई हवाई फायरिंग में दोनों अपराधियों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

 

गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर वारदात में प्रयुक्त सफेद रंग की अपाची बाइक, रेकी के लिए इस्तेमाल की गयी ब्लू रंग की अपाची बाइक और घटना में उपयोग किया गया मोबाईल भी बरामद किया गया है।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *