रेलवे बहुत जल्द दे सकती है गिरिडीह वासियों को एक नई सौगात

◆गिरिडीह से कोलकाता और पटना के लिये जल्द शुरू होगी सीधी नई रेल सेवा

 

 

GIRIDIH (गिरिडीह)। भारतीय रेल द्वारा पुनः गिरिडीह के रेल यात्रियों को एक नई सौगात दे सकती है। जिसके लिए स्थानीय स्तर से लेकर केंद्र स्तर पर पहल जारी है। आगामी नवंबर- दिसंबर माह में पटना से कोलकाता वाया न्यू गिरिडीह एक नई ट्रेन की सौगात गिरिडीह वासियों को मिल सकती है। उस ट्रेन के मिलने से गिरिडीह के कारोबारियों के साथ रेल यात्रियों को भी पटना एवं कोलकाता के लिए सीधी रेल सेवा उपलब्ध हो जाएगी और पटना- कोलकाता जाने में सहूलियत होगी।

नई प्रस्तावित ट्रेन का रूट चार्ट होगा ऐसा

 

ट्रेन पटना जंक्शन से खुलकर जहानाबाद, गया कोडरमा होते हुए नावाडीह, धनवार, जमुआ, कोवाड़, न्यू गिरिडीह, महेशमंडा, जगदीशपुर, मधुपुर, जामताड़ा, चितरंजन, आसनसोल, दुर्गापुर, बर्धवान व कोलकाता के लिये परिचालित होगी। पटना से कोलकाता की 593 किलोमीटर की दूरी यह ट्रेन 10 से 11 घंटे में तय करेगी।

भारतीय रेेेल बहुुुत जल्द नई ट्रेन का करेगा ऐलान

 

इस ट्रेन के परिचालन को लेकर रेल मंत्रालय से केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी, सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी समेत फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ कामर्स व पूर्व रेलवे के क्षेत्रीय रेलवे परामर्शदात्री कमेटी के सदस्य समेत अन्य ने भी पहल की है। वहीं रेल मंत्रालय ने भी अपनी ओर सेबिस दिशा में प्रयास प्रारंभ किया है। जिससे गिरिडीह वासियों को एक नई ट्रेन की सुविधा मिलने की आस जाग गई है। हालांकि फिलवक्त इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है।

 

छह महीने से चल रही मांग, रेल मंत्रालय ने दिया है आश्‍वासन

 

पूर्वी रेलवे के क्षेत्रीय रेलवे परामर्शदात्री कमेटी के सदस्य प्रदीप अग्रवाल ने कहा कि कोलकाता से पटना भाया गिरिडीह एक सीधी रेल सेवा की मांग छह महीनों से की जा रही है। रेलवे बोर्ड की बैठक में भी इस मांग को काफी प्रमुखता से उठाया गया है। वहीं केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री अन्नपूर्णा देवी व सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने भी इस रूट में रेल सेवा शुरू करने को लेकर रेलमंत्री के समक्ष अपनी बातें रखी है। रेल मंत्रालय ने भी इस मांग पर सार्थक पहल करने का भरोसा दिया है। आशा है नवंबर या दिसंबर में लोगों को यह सुविधा मिलने लगेगी। वहीं चैंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष निर्मल झुनझुनवाला ने कहा कि पटना से कोलकाता भाया गिरिडीह सीधी रेल सेवा के लिए कई स्तरों से प्रयास जारी है। संभावना है कि यह मांग निकट भविष्य में जल्द पूरी हो जाएगी।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *