तीन बच्चों के पिता साहेब राम मांझी की संदिग्ध स्थिति में फंदे से झूलती मिली लाश

◆जांच में जुटी पुलिस

डुमरी। डुमरी थाना क्षेत्र के कल्हाबार पंचायत के दुधमटिया निवासी राजेश मरांडी के घर से उसके साढ़ू पीरटांड़ थाना क्षेत्र के बिशनपुर निवासी साहेब राम मांझी (32) पिता मंगरा सोरेन की फांसी के फंदे से झूलती संदिग्ध स्थिति में लाश मिली। घटना को लेकर मृतक की पत्नी मालती किस्कू ने डुमरी पुलिस को आवेदन देकर अपने पति द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने की बात कही है। लेकिन इसके विपरीत मृतक के परिजन ने उसकी आत्महत्या के मामले को मानने से इंकार कर रहे है और मामले की निष्पक्षता पूर्वक जांच करने की अपील पुलिस प्रशासन से की है।

 

घटना के बाबत कल्हाबार पंचायत के मुखिया नूरउद्दीन अंसारी ने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी मृतक के साढ़ू राजेश मरांडी ने फोन पर शनिवार शाम लगभग 4 बजे दी। उसके बाद उन्होंने घटना स्थल पहुंच मामले की सूचना पुलिस को दी।

 

मृतक का फाइल फ़ोटो

मिली जानकारी के अनुसार पीरटांड़ थाना क्षेत्र के बिशनपुर निवासी साहेब राम मांझी की पत्नी अपनी दो पुत्रियां और एक पुत्र को साथ लेकर दुधमटिया अपनी बहन बहनोई के घर आई थी। जिसे वापस ले जाने साहेब राम वहां आया था। शुक्रवार की रात दोनों पति पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। इस झगड़े के बाद शनिवार सुबह जब घर के लोग सो कर उठे तो उन्होंने देखा कि घर के एक कमरे में साहेबराम फांसी के फंदे से लटका हुआ है।

 

फांसी के फंदे से झूलती लाश

वहीं, मृतक के भाई अनिल हांसदा ने बताया कि उसे भी घटना की जानकारी शनिवार को मिली। सूचना मिलते ही वहां पहुंचा तो देखा कि साहेब राम का मृत शरीर फंसी के फंदे से झूल रहा था जबकि उसका पैर जमीन से सटा हुआ था। वहीं मृतक के फुफेरा भाई शामद किस्कू ने कहा कि घटना शुक्रवार की रात घटित हुई। उसके बाद भी शव को शनिवार दिन-रात फंदे से लटकता छोड़ देना और पैर जमीन से सटा होना कई प्रश्न खड़ा करता हैं। उन्होंने पुलिस प्रशासन से घटना की पूरी जांच करने की मांग की है। उन्होंने आशंका जताया है कि यह आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है।

 

बहरहाल डुमरी पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर रविवार को आवश्यक कागजी प्रक्रिया पूरी कर पोस्टमार्टम हेतु गिरिडीह भेज दिया है। वहीं पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

 

रिपोर्ट : अजय कुमार रजक

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *