सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में हुआ कक्षा द्वादश के भैया-बहनों का स्नेह मिलन व दीक्षा समारोह

GIRIDIH (गिरिडीह)। सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में सोमवार को कक्षा द्वादश विज्ञान एवं वाणिज्य के भैया-बहनों का स्नेह मिलन कार्यक्रम के अंतर्गत दीक्षा समारोह संपन्न हुआ। कार्यक्रम का शुभारम्भ प्रधानाचार्य आनंद कमल ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर पुष्प अर्पित कर किया।

 

इस अवसर पर प्रधानाचार्य ने कहा कि आज की यह बेला बच्चों की विदाई की नहीं बल्कि विद्यालय की ओर से दी जाने वाली अंतिम शिक्षा की बेला है। मेहनती एवं प्रतिभाशाली छात्रों को तनाव मुक्त होकर परीक्षा की तैयारी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जीवन रूपी भवन की नींव विद्यालय ही होता है। नींव जितनी मजबूत होगी भवन उतना ही सुंदर और मजबूत बनेगा।

 

 

प्रधानाचार्य ने कहा कि शिक्षा प्राप्ति का उद्देश्य महज मुकाम हासिल करना ही नहीं होता है। बल्कि समाज, राष्ट्र के लिए भी शिक्षा हासिल की जाती है। छात्र मजबूत होंगे तो राष्ट्र मजबूत होगा।

 

 

मौके पर भैया बहनों ने अपनी यादों को साझा किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में राजीव सिन्हा, अजीत मिश्रा, अशोक ओझा, प्रवीण जी, निशा श्रेष्ठ, अमित दुबे, राजू मिश्रा, मधु श्रेय का सराहनीय योगदान रहा। कार्यक्रम में कक्षा द्वादश विज्ञान एवं वाणिज्य के भैया-बहनों के अलावे विद्यालय के सभी महिला- पुरुष आचार्य उपस्थित थे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *