गिरफ्तारी के बाद पूरी रात बैचेन रहे हेमंत सोरेन, पुराने अखबारों को उलटते-पलटते गुजारी रात

RANCHI (रांची)। गिरफ्तारी के बाद हेमंत सोरेन पूरी रात बेचैन रहे। पूरी रात उन्हें ना नींद आयी और ना ही उन्होंने सोने की कोशिश की। हालांकि उनके लिए घर से बना खाना आया था, लेकिन उन्होंने खाना भी पूरी तरह से नहीं खाया।

 

सूत्रों के मुताबिक ईडी के अफसरों के सामने पूर्व मुख्यमंत्री सहज बनने की कोशिश करते रहे। पूछे जा रहे सवालों का वो मुस्कुराकर जवाब देते रहे, लेकिन कुछ देर बाद ही वो सोच में भी पड़ जाते। ज्यादातर वक्त हेमंत ईडी दफ्तर में चुप ही रहे। सूत्र बताते हें कि रात करीब 11 बजे तक कागजी खानापूर्ति होती रही , इसके बाद उन्हें कमरे में सोने भेज दिया गया। कमरे में पुराने कुछ पेपर थे, जिसे हेमंत सोरेन इधर-उधर उलटते- पलटते रहे।

 

जानकारी के मुताबिक ईडी की तरफ से उन्हें कार्यालय के अंदर ही बने कमरे में रात सोने के लिए दिया गया। चौकीनुमा पलंग में पतला बिस्तर उनके लिए बिछा हुआ था।

 

ईडी के अधिकारियों ने जब उनसे कुछ सामान की जरूरत के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने अधिकारियों को ये कह दिया कि उन्हें कुछ नहीं चाहिये। ईडी के अफसरों ने हेमंत सोरेन से खाने को लेकर भी पूछा।

 

बता दें कि गिरफ्तारी के बाद राजभवन से टीम हेमंत को रांची के ED ऑफिस ले गई। यहां कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद उनको गिरफ्तार करने की जानकारी दी गयी। इसके बाद उनका मेडिकल जांच किया गया। बाद में ED ऑफिस में हेमंत सोरेन से मिलने पत्नी कल्पना और महाधिवक्ता राजीव रंजन भी पहुंचे थे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *