झारखण्ड में बदल गया है मौसम का मिजाज, पड़ने लगी है ढंड

3 से 8 नवंबर तक राज्य के उत्तर पूर्वी इलाके धनबाद, गिरिडीह, देवघर, दुमका, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहेबगंज में कोहरे के बाद पूरे दिन आंशिक बादल छाए रहने की संभावना

 

RANCHI (रांची)। राजधानी रांची समेत राज्य के कई हिस्सों में एक बार फिर से मौसम बदलने लगा है. राज्य के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. झारखंड में अब देश के उत्तर दिशा से आ रही सर्द हवाओं के झोंके भी साफ महसूस हो रहे हैं.

शाम होते ही चारों ओर कोहरे साथ ही ओस की बूंदे गिरने लगती है. जिससे शाम होते ही घरों से बाहर लोगों को ठंड का असर दिखने लगा है. हालांकि दिन के समय धूप निकलते ही गर्मी का एहसास भी होने लगता है. मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल तापमान में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा. सुबह के समय कोहरा देखा जा सकता है.

 

इसके साथ ही सुबह-सुबह भी ठंड का एहसास होने लगा है. लेकिन धूप के खिलने के बाद लोगों को हल्की गर्मी का एहसास होता है. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के कई हिस्सों में आज मौसम साफ रहने का अनुमान जताया गया है. इसके साथ ही कई क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना जाहिर की गई है. बात करें राजधानी रांची की, तो यहां पर विभाग ने मौसम साफ रहने की आशंका जताई है.

 

राजधानी रांची के अलावे राज्य के कई हिस्सों में ठंड का असर दिखने लगा है. समेट कर रखे गए गर्म कपड़ें अब बाहर निकलने लगे है लोगों को सुबह और शाम ठंड का एहसास होने लगा है. अगले पांच दिनों के मौसम का पूर्वानुमान जाहिर करते हुए विभाग ने बताया है कि आने वाले दिनों राज्य का मौसम शुष्क रहेगा. कई हिस्सों में सुबह धुंध और कोहरे देखने को भी मिलेगा.

 

मौसम विभाग के अनुसार पूरे राज्य के मौसम में बदलाव आने की संभावना है. 3 से 8 नवंबर तक राज्य के उत्तर पूर्वी इलाके (देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहेबगंज) में सुबह कोहरे के बाद पूरे दिन आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है. वहीं हल्के दर्जे की बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि राजधानी रांची में 3 नवंबर तक आंशिक बादल छाए रहेंगे. राज्य के न्यूनतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की जाएगी.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *