गिरिडीह से रांची के लिए ट्रेन सुविधा गिरिडीह वासियों के लिए बड़ी सौगातः अन्नपूर्णा देवी

 

 

गिरिडीह। केन्द्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि भारत सरकार के अकांक्षी जिलों की सूची में गिरिडीह जिला भी शामिल है। पीएम मोदी का पूरा प्रयास है कि हर अकांक्षी जिलों को उनका हर अधिकार मिले। जिसमें ट्रेन की सुविधा भी शामिल है। कहा कि अमृत योजना के तहत गिरिडीह के सरिया स्टेशन का चयन सौंदर्यीकरण के लिए हुआ है।

केंद्रीय मंत्री मंगलवार को न्यू गिरिडीह- रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रैन के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने सोमवार को गिरिडीह पहुंची। गिरिडीह परिषदन भवन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि गिरिडीह से रांची के लिए ट्रेन सुविधा चालू कराना उनकी प्राथमिकता में था। लंबे इंतजार के बाद मंगलवार को इसकी शुरुआत होगी।

प्रेसवार्ता के दौरान केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि गैल अथॉरिटी इंडिया प्राईवेट लिमिटेड गैल ने गिरिडीह को दो मोबाइल मेडिकल वैन दिया है। जिसे ग्रामीण इलाकों तक स्वास्थ सुविधा पहुंच सके। इस मोबाइल मेडिकल वैन का मकसद भी यही है कि लोगों को वक्त पर स्वास्थ सुविधा उपलब्ध हो। इसके लिए मेडिकल वैन में चिकित्सक, स्वास्थ कर्मी और पारा मेडिकल स्वास्थ भी मौजूद रहेगें। इस दौरान मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने गैल के दोनों मोबाइल मेडिकल वैन को हरी झंडी दिखा रवाना की।

मौके पर गैल के सीएसआर फंड के निदेशक अनूप गुप्ता, सीसीएल के जीएम बसाक चाौधरी, अपर समाहर्ता विल्सन भेंगरा, डीआरडीए निदेशक आलोक कुमार, जिला शिक्षा अधीक्षक विनय कुमार, भाजपा अध्यक्ष महादेव दुबे, भाजपा जिलाध्यक्ष समेत कई भाजपा नेता मौजूद थे।

बता दें कि मंगलवार को न्यू गिरिडीह स्टेशन में एक भव्य समारोह के दौरान केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री गिरिडीह जिले वासियों को मिले सौगात न्यू गिरिडीह- रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखा रवाना करेंगी। मौके पर गिरिडीह सांसद, जमुआ विधायक समेत कई अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित रहेँगे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *