पुलिस द्वारा मामला दर्ज नहीं करने पर शख्स ने एसपी आवास के बाहर जहर खाकर दे दी जान

लखनऊ (UTTAR PRADESH)। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में पुलिस द्वारा कथित तौर पर पत्नी के खिलाफ उत्पीड़न का मामला दर्ज नहीं करने पर एक शख्स ने पुलिस अधीक्षक आवास के बाहर जहर खाकर अपनी जान दे दी।

 

घटना के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है और मृतक की शिकायत पर मामले में पत्नी की भूमिका की पड़ताल करने में जुट गयी है।

 

मृत शख्स के परिवार के सदस्यों ने कहा कि उसका पत्नी से विवाद चल रहा था और कुछ दिनों पहले ही उसने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि, पुलिस ने उनकी पत्नी द्वारा उत्पीड़न के संबंधी शिकायत को नहीं लिया था लेकिन बावजूद इसके मृतक इस मामले को लेकर मानसिक रूप से बहुत परेशान चल रहा था।

 

घटना के बाद मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया मतृक प्रदीप और ईशा की शादी महज दो महीने पहले ही हुई थी। शादी के बाद पत्नी ईशा कथित तौर पर अपने पति प्रदीप से 5 लाख रुपये की मांग कर रही थी।

 

परिवार के सदस्यों ने कहा कि शनिवार की सुबह, प्रदीप अपनी पत्नी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए एसपी कार्यालय गए लेकिन अधिकारी मौजूद नहीं थे। प्रदीप की मानसिक हालत ठीक नहीं थी और पत्नी के व्यवहार से तंग आकर उन्होंने एसपी आवास के सामने जहर खाकर जान दे दिया।

 

मामले में पीलीभीत के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अतुल शर्मा ने कहा, “सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के निवासी प्रदीप ने जहर खा लिया। मेरे आवास के स्टाफ द्वारा उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उनका पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और मामले की जांच की जा रही है।”

 

वहीं एसपी अतुल शर्मा के अलावा पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) दीपक चतुर्वेदी ने मीडियाकर्मियों को बताया कि प्रदीप की पास के बरेली जिले के एक अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। उन्होंने कहा कि शव का पोस्टमार्टम वहीं कराया जायेगा।

 

सीओ दीपक चतुर्वेदी ने कहा कि मृतक प्रदीप के परिवार के सदस्यों द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी फिलहाल शव को घर वालों के सुपुर्द करने की प्रक्रिया की जा रही है।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *