महिला दिवस पर पीएम मोदी ने दिया महिलाओं को तोहफा, घरेलू गैस सिलेंडर पर 100 रुपये की छूट

दिल्ली(DELHI)। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की मां-बहनों और बेटियों को बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने एलान किया कि महिलाओं को घरेलू गैस सिलेंडर पर 100 रुपये की छूट दी जाएगी।

 

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया “एक्स” पर ट्वीट किया, ‘महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है। इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा। यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा।’

 

उन्होंने कहा कि रसोई गैस को और अधिक किफायती बनाकर हमारा लक्ष्य परिवारों की भलाई की दिशा में काम करते रहना है। इससे हम एक स्वस्थ पर्यावरण सुनिश्चित करना चाहते हैं। यह महिलाओं को सशक्त बनाने और उनके लिए जीवनयापन को आसान करने की हमारी प्रतिबद्धता दर्शाता है।

 

इससे पहले पीएम मोदी ने “एक्स” पर पोस्ट किया, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं! हम नारी शक्ति की ताकत और साहस को सलाम करते हैं और विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों की सराहना करते हैं। हमारी सरकार शिक्षा, उद्यमिता, कृषि, प्रौद्योगिकी और अन्य क्षेत्रों में महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। पिछले दशक में यही हमारी उपलब्धियों में भी साफ झलकता है।

 

बता दें कि केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत देश भर में 14.17 करोड़ मुफ्त एलपीजी सिलेंडर मुहैया कराए हैं। पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय में राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने राज्यसभा में एक लिखित उत्तर में बताया था कि सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत अप्रैल 2020 से दिसंबर 2020 तक पीएमयूवाई लाभार्थियों को तीन मुफ्त सिलेंडर मुहैया कराए थे। इस योजना के तहत देशभर में 14.17 करोड़ मुफ्त सिलेंडर बांटे गए।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *