गजल गायक पंकज उधास का निधन, शोक की लहर

APRAHAN VARTA DESK। गजल गायक पंकज उधास का निधन हो गया है. 17 मई 1951 को गुजरात के जेतपुर में जन्मे पंकज का 72 साल की उम्र में निधन हो गया है. उनकी बेटी नायाब उधास ने उनके निधन की पुष्टि की है.

लंबे समय से चल रहे थे बीमार

पकंज उधास की बेटी ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए लिखा कि, ‘बहुत भारी मन से, हम आपको लंबी बीमारी के चलते 26 फरवरी 2024 को पद्मश्री पंकज उधास के दुखद निधन की जानकारी देते हुए दुखी हैं. हालांकि, पंकज किस बीमारी से जूझ रहे थे इसकी जानकारी अब तक सामने नहीं आई है. उनके निधन से फिल्म जगत में शोक की लहर है. बताया जा रहा है कि कुछ दिनों से उनकी तबीयत कुछ ज्यादा ही ठीक नहीं थी. मीडिया रिपोर्टस की माने तो ब्रिच कैंड अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था.

शोक की लहर

उनके चाहने वाले की भी लंबी फेहरिश्त है. सोशल मीडिया पर लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे रहें हैं. उनका अंतिम संस्कार कल मुंबई में किया जाएगा. गजल गायक पंकज उधास के निधन से हर तरफ शोक की लहर है और लोग दुखी है. गायक और म्यूजिक कंपोजर शंकर महादेवन भी इसे सुनकर सदमे में हैं. उन्होंने पंकज उधास के निधन को संगीत जगत का बड़ा नुकसान बताया है, जिसकी भरपाई नहीं हो सकती. वहीं, सोनू निगम ने भी पंकज उधास के निधन पर इमोशनल पोस्ट लिखा है.

गायकी में जीते कई पुरस्कार

संगीत की दुनिया में पंकज उधास ने कई पुरस्कार भी अपने नाम किए. साल 2006 में इन्हें पद्मश्री पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था. इसके साथ ही संगीत की दुनिया का मशहूर पुरस्कार के एल सहगल अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है. अपने करियार के दौरान पंकज उधास ने साल 1985 से लेकर 2006 तक उन्होंने कई पुरस्कार जीते हैं.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *