जमुआ चौक पर हुआ दर्दनाक हादसा, ट्रक की चपेट में आने से अधेड़ महिला की मौत

◆ आक्रोशित ग्रामीणों एवं दुकानदारों ने किया चार घण्टे तक जमुआ चौक पर सड़क जाम

 

GIRIDIH (गिरिडीह)। जिले के जमुआ चौक पर गुरुवार सुबह एक दर्दनाक हादसा घटित हुई। घटना में एक अधेड़ महिला की ट्रक की चपेट में आने से घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। मृतक महिला की पहचान हरला निवासी स्व घनश्याम यादव को 55 वर्षीया पत्नी बिंदवा देवी के रूप में हुई।

 

बताया जाता है कि बिंदवा देवी जमुआ चौक पर साग- सब्जी बेच कर अपना तथा अपने परिवार का भरण पोषण करती थी। गुरुवार सुबह वह अपनी सब्जी की दुकान चौक पर लगाई थी। इसी दौरान वह कुछ काम से सड़क पार कर रही थी। तभी एक तेज रफ्तार बेकाबू ट्रक ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। जिससे घटनास्थल पर उसकी दर्दनाक मौत हो गयी। ट्रक के पिछले चक्के से वह बुरी तरह कुचल गयी।

 

घटना के बाद स्थानीय लोगों, दुकानदारों समेत अन्य लोगों ने मआवजे की मांग को लेकर जमुआ चौक को जाम कर दिया। जिससे आवागमन पूरी तरह से ठप्प हो गयी। सूचना मिलते ही जमुआ थाना प्रभारी सदल बल घटनास्थल पहुंच लोगों को समझा बुझा जाम हंटाने को कहा। लेकिन ग्रामीण मआवजे की जिद्द पर अड़े रहे। बाद में जमुआ के अंचलाधिकारी जाम स्थल पर पहुंच लोगों को सरकारी प्रवधनानुसार मिलने वाले मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। सीओ के आश्वासन के बाद लगभग चार घण्टे बाद जाम हंट और सड़क पर आवागमन पूरी तरह से बहाल हो पायी।

 

वहीं जाम हंटने के बाद जमुआ पुलिस ने मृतका के शव को अपने कब्जे में लेकर थाने चली गयी और पोस्टमार्टम हेतु गिरिडीह सदर अस्पताल भेजने की तैयारी में जुट गई।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *