सिकटिया कैनाल में रेलिंग तोड़ बोलेरो के गिरने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

◆मृतकों में पति- पत्नी, साला समेत दो मासूम बच्चे हैं शामिल

 

 

DEOGHAR (देवघर)। जिले के चितरा थाना क्षेत्र के सिकटिया अजय बाराज के निकट मंगलवार अहले सुबह पुल का रेलिंग तोड़ वाहन के अजय नदी में डूबने से एक ही परिवार के पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों में दो मासूम बच्चे भी शामिल हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सिकटिया कैनाल के पास अनियंत्रित होकर बोलेरो कैनाल (डैम) में जा गिरा। जिससे वाहन में सवार पांच लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

 

 

सूत्रों ने बताया कि चितरा थाना क्षेत्र के आसनसोल गांव निवासी मनोज चौधरी अपनी बेटी- दामाद को विजयादशमी के मौके पर विदा कर उसके ससुराल भेजा था। बेटी का ससुराल गिरिडीह जिले के देवरी प्रखण्ड के बाँसडीह साखों गांव में था। वह गिरिडीह जिले देवरी प्रखण्ड निवासी राजदेव राय के एकलौते पुत्र मुकेश कुमार राय की पत्नी थी। इसी क्रम में यह हादसा घटित हुआ। कैनाल में वाहन के पलट कर डूबने जाने से मनोज की बेटी लवली देवी, दामाद मुकेश कुमार राय, 2 साल की नतनी जीवा कुमारी, चार माह का नवजात नाती और ड्राइवर (पुत्र) रोशन चौधरी की मौत हो गई।

 

 

घटना के संबंध में बताया गया कि चितरा थाना क्षेत्र के आसनसोल गांव निवासी मनोज चौधरी की बेटी लवली अपने दो बच्चों के साथ दुर्गा पूजा के अवसर पर अपने मायके आयी थी। अपने बच्चों और पत्नी को लेने दामाद मुकेश अपने ससुराल आया था और विजया दशमी पर सबों को विदा करवा वापस अपने घर देवरी जा रहा था। मंगलवार सुबह करीब 4:30 बजे मनोज की बेटी लवली देवी अपने पति, भाई और बच्चों के साथ मायके से अपने ससुराल गिरिडीह जिला अंतर्गत शाखो बांसडीह गांव के लिए बोलेरो से निकली थी।

 

 

इस दौरान अजय नदी पर बने कैनाल पर वाहन चला रहे मनोज के पुत्र रोशन का गाड़ी पर से संतुलन बिगड़ गया और बोलेरो पुल पर बने रेलिंग को तोड़ते हुए अजय बाराज के पास स्थित कैनाल के गहरे पानी में जा गिरी। जिससे वाहन पर सवार सबों की दर्दनाक मौत हो गयी।

 

घटना की सूचना मिलते ही काफी संख्या में स्थानीय ग्रामीण घटना स्थल पर जुट गये। लोगों ने घटना की सूचना स्थानीय थाने को दी। सूचना मिलते ही चितरा थाना प्रभारी राजीव कुमार सदल बलघटना स्थल पर पहुंचे और स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से सभी शवों को पानी से बाहर निकाला और घटना की सूचना मृतक के परिवार वालों को दी।

 

 

सूचना पर परिजन भी मौके पर पहुंचे और सबों का शव देख दहाड़े मार मार कर रो रो रहे थे। पुलिस ने सभी शवों को अपने कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई में जुटी थी। वहीं इस हादसे में दो मासूम बच्चों की हुई मौत के बाद उनके शव देखकर मौके पर मौजूद हर किसी आंखे नम हो गयी।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *