कांग्रेस का व्यवहार बुरा, कौन होगा साथ खड़ा : अखिलेश यादव

मध्य प्रदेश चुनाव में समाजवादी पार्टी को कोई सीट नहीं देने से समाजवादी पार्टी नाराज

 

SAHJAHANPUR (शाहजहांपुर)। कांग्रेस द्वारा मध्य प्रदेश चुनाव में समाजवादी पार्टी को कोई सीट नहीं देने से नाराज समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अगर कांग्रेस इस तरह व्यवहार करेगी तो उसके साथ कौन खड़ा होगा?

 

यादव ने कहा, ‘मैं कांग्रेस पार्टी को कोई सलाह या सुझाव नहीं दे रहा हूं लेकिन देश के सामने एक बड़ी चुनौती है. भाजपा एक बड़ी पार्टी है और यह एक बहुत ही संगठित है. इसलिए इसे लेकर किसी भी पार्टी में कोई भ्रम नहीं होना चाहिए.”

 

यहां सपा कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण शिविर के बाद पत्रकारों से बातचीत में यादव ने कहा, भ्रम से लड़कर आप कोई चुनाव नहीं जीत पाएंगे. उन्होंने कहा, ”अगर कांग्रेस इस तरह का व्यवहार करेगी तो उसके साथ कौन खड़ा होगा?’ उन्होंने विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल अपनी पार्टी और कांग्रेस के बीच मतभेद की खबरों पर खुलकर टिप्पणी की.

 

यादव ने कहा, “इंडिया गठबंधन को पहले ही यह बात साफ कर देनी चाहिए थी कि प्रदेश स्तर पर कोई समझौता नहीं होगा. मध्य प्रदेश चुनाव के लिए सपा से बात की गई तो हमने पार्टी के प्रदर्शन के बारे में बताया.

 

इसके बाद कांग्रेस ने सपा को छह सीट देने पर सहमति जताई. बाद में जब कांग्रेस की सूची जारी हुई तो सपा को कोई सीट नहीं दी गई और हमारे निवर्तमान विधायक का भी टिकट काट दिया गया.”

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *