माइक्रो फाइनांस कम्पनी के तगादे ने ले ली एक और महिला की जान

◆पचम्बा थाना क्षेत्र के पेठियाटांड की महिला ने फांसी लगा दे दी जान

 

 

GIRIDIH (गिरिडीह)। लोन देने के अच्छे अच्छे प्रलोभन देकर पहले माइक्रो फाइनांस कम्पनी के एजेंट लोगों को अपने माया जाल में फंसाता है। फिर लोन की वसूली के नाम पर इस तरह का दबाब बनाते हैं। जिससे आहत लोग इतना त्रस्त हो जाते हैं कि एजेंटों के तगादे से बचने के लिये लोग आत्महत्या करना ही मुनासिब समझते हैं।

 

इसी कड़ी में बुधवार को शहर की उपनगरी पचम्बा थाना क्षेत्र के पेठियाटांड निवासी मुकेश कुमार साहू की 33 वर्षीया पत्नी पूनम देवी ने अपने घर के कमरे में फांसी के फंदे से झूलकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली।

 

घटना के सम्बंध में मृतका के पति मुकेश ने बताया कि उसकी पत्नी पुनम घर मे ब्यूटी पार्लर चलाती थी। इसी सिलसिले में एसकेएस फाइनेंस कंपनी के एजेंट उनसे मिले और उन्हें लोन दिया था। लोन के बदले वह हर माह सूद देती रही। लेकिन मंगलवार को कम्पनी के एजेंट अभिषेक और रितु उनके घर पहुंच उन्हें लोंन कि राशि ₹17 लाख रुपये लौटाने की दबाब देने लगी। वहीं काफी धमकी भी दिया।

 

बताया कि बुधवार सुबह जब वह अपने होटल के लिए निकले उसी दौरान उसकी पत्नी पूनम अपनी बच्ची को स्कूल भेज दी। उसके बाद वह घर के कमरे में बंद होकर फांसी के फंदे से झूल गयी। घर का एक छोटा बच्चा सबसे पहले उसे फंदे से झुला देख घर के लोगों को मामले की जानकारी दी। उसके बाद घर मे कोहराम मच गया। सूचना पाकर पचम्बा पुलिस मौके पर पहुंची और मृतका के शव को फंदे से उतरवा उसे अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु गिरिडीह सदर अस्पताल भेज दिया।

 

सदर अस्पताल स्थित पोस्टमार्टम हाउस के समक्ष मृतका के पति ने एसकेएस फाइनेंस कंपनी के डायरेक्टर व एजेंटों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने और उसकी गिरफ्तारी की मांग किया है।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *