प्राथमिक शिक्षकों का अंतर जिला स्थानांतरण को लेकर विधायक सुदीव्य कुमार सोनू से मिले शिक्षक

◆प्राथमिक शिक्षकों का भी होगा अंतर जिला स्थानांतरण : विधायक
Advertisement

 

GIRIDIH (गिरीडीह)। प्राथमिक शिक्षकों के अंतर जिला स्थानांतरण को लेकर विभिन्न जिलों के शिक्षक शनिवार को गिरीडीह विधायक सुदीव्य कुमार सोनू से मुलाकात किया। इस दौरान गिरीडीह समेत कई जिलों से पहुंचे शिक्षकों ने विधायक को ज्ञापन सौंप कर अंतर जिला तबादले को जल्द कराने की मांग की।

 

एकीकृत गृह जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ के प्रदेश प्रभारी दिलीप कुमार राय ने बताया कि एक ही पोर्टल पर उच्चतर माध्यमिक एवं माध्यमिक शिक्षकों का स्थानांतरण कर दिया गया है। जबकि प्राथमिक शिक्षकों का स्थानांतरण अभी तक लंबित है। कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू हो सकती है। उसके पूर्व ही प्राथमिक शिक्षा निदेशालय से सूची जारी कर दिया जाए भले ही स्थानांतरण लोकसभा चुनाव के बाद किया जाए।

 

मौके पर विधायक सोनू ने शिक्षकों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए शिक्षा विभाग के प्रभारी सचिव उमाशंकर सिंह से बात की। उन्होंने शिक्षकों को आश्वस्त किया कि जल्द ही प्राथमिक शिक्षकों का भी अंतर जिला स्थानांतरण शुरू होगा।

 

वहीं इस अवसर पर शिक्षकों ने पेंशन स्वीकृति नियमावली संशोधन विधेयक के कैबिनेट से पास होने पर विधायक समेत झारखंड सरकार के प्रति आभार व्यक्त करते हुए साधुवाद दिया।

 

मौके पर संघ के प्रदेश प्रभारी दिलीप कुमार राय, गिरधारी यादव, मनीष मंडल, रोहित मंडल, सुबोध चौधरी, राजीव राय, सहदेव मंडल, राहुल कुमार दे, बापी कर्मकार, कृष्णा कुमार समेत कई शिक्षक मौजूद थे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *