राम जानकी मंदिर में पोस्टर चिपका दी मन्दिर को बम से उड़ाने की धमकी

कानपुर (UTTAR PRADESH)। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है यहां पर भीड़भाड़ वाले इलाके मेस्टन रोड स्थित ऐतिहासिक राम जानकी मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. मंदिर परिसर में किसी ने एक धमकी भरा पोस्टर चस्पा किया है जिसमें मंदिर को बम से उड़ाने के बारे में लिखा गया है.

 

इसी के साथ पोस्टर में बीजेपी नेता रोहित साहू को भी जान से मारने की धमकी दी गई है. साथ ही ये भी लिखा हुआ है कि अगर हमने ऐसा नहीं किया तो हम सब मारे जाएंगे. इस घटना की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची है मामले की छानबीन शुरू कर दी है. साथ ही आस-पास के लोगों से पूछताछ कर रही है और सीसीटीवी खंगाला जा रहा है.

 

मालूम हो कि कानपुर में मेस्टन रोड इलाका घनी बस्ती का है. यहां पर हर तबके के लोग रहते हैं. इसी के साथ कई बड़ी दुकाने भी हैं. इसी इलाके में भव्य रामजानकी मंदिर स्थित है. खबर सामने आ रही है कि, मंदिर में पोस्टर मिलने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. पुलिस को सूचना दी गई. तो वहीं आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने मंदिर परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी है. साथ ही मामले की जांच भी शुरू कर दी है. तो वहीं इस धमकी से पूरे इलाके में दहशत फैल गई है. लोग अपने-अपने घरों में दुबक गए हैं तो वहीं मंदिर परिसर के आस-पास किसी को भी जाने नहीं दिया जा रहा है. पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. इसी के साथ ही पुलिस ने दावा किया है कि जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. वहीं इलाके के लोगों का कहना है कि यह बहुत ही गंभीर मामला है. सरकार को इस मामले में सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. बता दें कि मंदिर परिसर में कुछ धमकी भरे पत्र चस्पा थे तो कुछ जमीन में पड़े हुए थे. बता दें कि 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के दौरान यहां मंदिर में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इसी के बाद ये घटना सामने आई है.

 

ये लिखा है धमकी भरे पोस्टर में

बता दें कि मंदिर परिसर में चस्पा धमकी भरे पोस्टर में लिखा है, “राम जानकी मंदिर को बम से उड़ा दिया जाएगा. बीजेपी नेता रोहित साहू को भी जान से मार दिया जाएगा. अगर हमने ऐसा नहीं किया तो हम सब मारे जाएंगे.” बता दें कि रोहित साहू मंदिर के ट्रस्टी भी हैं. इस मामले के सम्बंध में रोहित साहू ने कहा है कि मुझे सुबह ही इन धमकी भरे पत्रों के बारे में जानकारी मिली थी. जब मैं मंदिर में पहुंचा तो धमकी भरे पर्चे देखकर डर गया. किसी भी संभावित स्थिति से बचने के लिए मैने दरवाजे बंद कर दिए और पुलिस बैरिकेड्स लगा दिए. इसी के साथ ही पुलिस को भी सूचना दी.

दर्ज की जाएगी रिपोर्ट

पुलिस ने इस सम्बंध में कहा है कि, इस धमकी भरे पत्र में शामिल उपद्रवियों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा. इसमें कुछ आपत्तिजनक बातें भी लिखी हैं. मामले की जांच की जा रही है.

रिपोर्ट : एजेंसी

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *