गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और मुफ्त स्वास्थ्य व्यवस्था सरकार की जिम्मेदारी : आप

◆मुख्यमंत्री हेल्प लाइन नंबर जारी करे सरकार : कृष्ण मुरारी शर्मा
Advertisement

 

GIRIDIH (गिरिडीह)। झारखंड सरकार के चार साल पूरा होने पर आम आदमी पार्टी झारखंड के प्रदेश प्रवक्ता कृष्ण मुरारी शर्मा ने कहा कि झारखंड में सभी लोगों के लिए शिक्षा व स्वास्थ्य व्यवस्था बिल्कुल मुफ्त होना चाहिए। झारखंड के सभी बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले और सभी लोगों को निःशुल्क चिकित्सा सुविधा मिले, इसके लिए सरकार को शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बजट बढ़ाने की जरूरत है।

 

उन्होंने कहा कि शिक्षा व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए झारखंड सरकार ने एक्सीलेंस स्कूल का शुभारंभ किया है यह अच्छी पहल है। इसको पंचायत और ग्राम स्तर तक ले जाने की जरूरत है। कहा कि झारखंड को विकसित राज्य की श्रेणी में ले जाने के लिए शिक्षा व्यवस्था को दुरूस्त करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि स्थानीय नीति नहीं बनने से नौजवानों को नौकरी नहीं मिल रही है। भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने में भी सरकार विफल रही है। मुख्यमंत्री हेल्प लाइन नंबर जनता के लिए जारी होना चाहिए ताकि लोग अपनी समस्या सीधे मुख्यमंत्री से कर सकें और उसका निराकरण एक निश्चित समय सीमा में हो सके।

 

श्री शर्मा ने मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना और सावित्री बाई फुले योजना की तारीफ करते हुए कहा कि इसका लाभ लोगों को मिल रहा है। मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना में गारंटी का जिम्मा यदि सरकार ले ले तो नौजवानों को काफी लाभ मिलेगा और गरीब लोग स्वरोजगार से भी जुड़ेंगे। दिल्ली सरकार इस तरह की कई योजनाओं में ऋण की गारंटी लेती है और लोगों को आसानी से ऋण उपलब्ध कराती है।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *