गिरिडीह पुलिस ने फिर किया 13 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार

◆गूगल पर फर्जी कुरियर सर्विस का ऐड बनाकर लोगो को ठगते थे ये अपराधी

 

◆43 सीम कार्ड, एक पासबुक, 1.35 लाख नगद, दो बाइक, दो पेनकार्ड, 28 मोबाइल,पांच एटीएम कार्ड के साथ एक ब्रेजा कार और 2 बाइक भी पुलिस ने किया जब्त

 

 

GIRIDIH (गिरिडीह)। गिरिडीह जिले की पुलिस ने एक बार फिर विभिन्न थाना क्षेत्रों में छापेमारी कर 13 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है। वही गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से पुलिस ने 43 सीम कार्ड, एक पासबुक, एक लाख 35 हजार नगदी, दो बाइक, दो पेनकार्ड, 28 मोबाइल, पांच एटीएम कार्ड के अलावे एक ब्रेजा कार और 2 बाइक भी जब्त किया है। उक्त जानकारी शनिवार को एसपी दीपक कुमार शर्मा ने प्रेसवार्ता कर दी।

 

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के जमजोरी निवासी सफरुदीन मास्टर एवं देवपुर निवासी सुनील रवानी व मुकेश वर्मा, जामताड़ा जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के लटिया गांव निवासी विकास मंडल, गांडेय थाना क्षेत्र के चंपापुर गांव निवासी इरफान अंसारी, दानिश अंसारी, तनवीर अंसारी एवं आशनबेनी गांव निवासी मनोज मंडल और देवघर जिले के मार्गाेमुंडा थाना इलाके के बंसिमी गांव निवासी सोएब अख्तर, चम्पापर निवासी सैयद अंसारी उर्फ अली हसन, अहमद अंसारी, अबुल हसन शामिल है।

 

एसपी श्री शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी गूगल पर कुरियर सर्विस का ऐड बनाकर लोगो को झांसे में लेकर उनसे ठगी करते थे। इतना ही नहीं खुद को बैंक का अधिकारी बता खाता धारको को ठगते थे। वृद्ध लोगों को वृद्घा पेंशन का लालच देकर तथा गर्भवती महिलाओं को मातृत्व लाभ दिलाने का लालच देकर उनसे ठगी करते थे।

गौरतलब है इन दिनों एसपी दीपक शर्मा के निर्देश पर जिले के सभी थाना की पुलिस अपने अपने क्षेत्रों में साइबर क्रिमनलों को नकेल कसने के लिये लगातार छापेमारी अभियान चला रखी है। इस कड़ी में अब तक गिरिडीह की पुलिस ने 110 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रेस वार्ता के दौरान एसपी ने बताया कि अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के जमजोरी निवासी गिरफ्तार अपराधी सफरुदीन मास्टर ही अपने गिरोह के साथियों को सीम उपलब्ध कराता था। बताया कि जब्त 43 सीम कार्ड में पांच सीम फर्जी पाये गये है। कहा कि इनके साइबर अपराधियों के साइबर अपराध के जरिये अर्जित किये गये संपत्ति को जब्त करने के लिए जिला पुलिस आयकर विभाग को भी लिखेगी।

छापामारी में साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी, साइबर थाना प्रभारी अजय कुमार, पुअनि रोशन कुमार, पुअनि सरोज कुमार मंडल, सअनि संजय मुखियार, आरक्षी साकेत वर्मा, सौरभ कुमार, जितेंद्र नाथ महतो आदि शामिल थे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *