ठगों के झांसे आकर वृद्ध महिला ने गंवाए दो लाख के जेवरात

GIRIDIH (गिरिडीह)। ठगों ने एक महिला को जीवन मुक्ति का सपना दिखा उनसे उनके लगभग दो लाख के जेवरात लेकर रफू चक्कर हो गये। घटना नगर थाना क्षेत्र के कालीबाड़ी के समीप मंगलवार की शाम उस वक्त घटी जब मकतपुर डॉक्टर लेन स्थित शर्मा हाउस में रहने वाली वृद्ध महिला इंदुबाला सिंह मन्दिर में स्थापित मां काली का दर्शन कर लौट रही थी।

इसी दौरान एक युवक उसके समीप आया और कहा कि माताजी आप परेशान रहती हैं। आपके पति की तीन वर्ष पूर्व मौत हो चुकी है। यह सुन महिला चकित रह गई। तभी एक दूसरा युवक आया और पहले वाले युवक से कहा कि बाबा मेरी किस्मत बता दो। पहले युवक ने दूसरे युवक को देखकर कहा कि तुम पुलिस बनना चाहते हो। यह सुनते ही दूसरे युवक ने कहा कि बाबा आप तो ज्ञानी हैं।

 

 

इस दौरान पहले वाले युवक ने खुद को हरिद्वार का बता दूसरे युवक को 21 सौ रुपया मांगा और महिला के हाथ में रख कर दूसरे युवक को 21 कदम पैदल चलकर वापस आने को कहा। युवक ने ऐसा ही किया और वापस लौटकर महिला के हाथ मे रखे रुपये ले लिया।

 

 

इस दौरान पहले वाले युवक ने महिला से यह पूछा कि आप क्या चाहती है। महिला ने उसे बताया कि पति की मौत हो चुकी है, संतान नहीं है। अब जीवन से मुक्ति चाहती हूँ। यह सुन युवक ने महिला से उनके शरीर मे पहने सभी जेवरात उतरवा कर एक रुमाल में बांध कर दूसरे युवक को थमा दिया और महिला से 21 कदम चल कर वापस आने को कहा। महिला ने वैसा ही कि लेकिन जब वापस लौटी तो दोनों युवक वहां से गायब हो चुके थे। महिला ने शोर मचाया तो स्थानीय लोगों की भीड़ वहां जुट गयी। लोगों ने घटना की सूचना नगर थाना की पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस पहुंची और सीसीटीवी फूटेज खंगाला। फूटेज में ठगों का जो चेहरा नजर आया है। उसके आधार पर पुलिस जांच पड़ताल में जुट गयी। वहीं इस ठगी का शिकार हुई महिला का रो रो कर बुरा हाल था।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *