फर्जी फेसबुक आईडी के जरिये युवती को प्रेमजाल में फंसा यौन शोषण करने वाला आरोपी गिरफ्तार

 

प्रेसवार्ता कर जानकारी देते साइबर डीएसपी

गिरिडीह। फेसबुक पर फर्जी नाम से आईडी बनाकर एक युवती को अपने प्रेमजाल में फँसाने और उसका यौन शोषण कर अश्लील वीडियो बना उसे ब्लैक मेल करने वाले युवक को साइबर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार युवक का नाम सद्दाम हुसैन है। वह जिले के गावां प्रखण्ड क्षेत्र का निवासी बताया जाता है। जिसका पूर्व से आपराधिक इतिहास रहा है। इसके ऊपर अब तक अपहरण एवं पोक्सो एक्ट समेत 4 मामले दर्ज हैं। उक्त जानकारी साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी ने रविवार को साइबर थाना में एक प्रेस वार्ता कर दी। उन्होंने बताया कि आरोपी युवक को पुलिस ने उस वक्त पारसनाथ रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया जब वह पीड़िता को जबरदस्ती अपने साथ कोलकाता लेकर जा रहा था।

साइबर डीएसपी ने बताया कि आरोपी युवक सद्दाम ने साहिल के नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बना कर उसी आईडी से जिले के डुमरी प्रखंड अंतर्गत निमियाघाट थाना क्षेत्र के एक युवती से संपर्क किया। फिर आरोपी ने पीड़िता को अपने प्रेमजाल में फंसाया और फिर एक होटल में ले जाकर उसका यौन शोषण किया। इस दौरान आरोपी युवक ने युवती का अश्लील वीडियो और फोटो बना लिया। फिर उस अश्लील वीडियो और फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दे युवती को ब्लैक कर लगातार यौन शोषण करने लगा।

इतना ही नहीं जब पीड़िता ने उसका विरोध किया तो उसके परिजनों को जान से मारने की धमकी भी दिया। हताश और परेशान युवती ने निमियाघाट पुलिस को आरोपी के खिलाफ आवेदन दे कर न्याय की गुहार लगाई। मामले की गंभीरता को देखते हुए गिरिडीह एसपी दीपक शर्मा ने टीम का गठित कर आरोपी युवक को धर दबोचने का निर्देश दिया। उसके बाद साइबर पुलिस ने तहकीकात शुरू किया। टीम ने आरोपी युवक को पारसनाथ रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार करने में सफलता पायी।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *