जेल में हत्या मामले में 5 कक्षपाल समेत जेलर सस्पेंड, 2 बर्खास्त

DHANBAD (धनबाद)। कुख्यात गैंगस्टर अमन सिंह हत्याकांड मामले में 7 कक्षपालों को निलंबित कर दिया गया है. जेलर को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है.

 

जेल प्रशासन के द्वारा वैसे पदाधिकारी/कर्मी को चिह्नित किया गया है जिनकी लापरवाही से उपरोक्त घटना घटित हुई. इसे गंभीर चूक मानते हुए उक्त घटनाक्रम में लापरवाही बरतने वाले 2 कक्षपालों (एक्स आर्मी मैन) की संविदा रद्द कर दी गई है.

 

वहीं 5 कक्षपालों को निलंबित करते हुए इन्हें केंद्रीय कारागार हजारीबाग में उनका मुख्यालय निर्धारित करते हुए विभागीय कार्रवाई के अधीन रखा गया है. मंडल कारा धनबाद में कक्षपालों की कमी को देखते हुए 7 कक्षपालों को अन्यत्र जेल से मंडल कारा धनबाद में पद स्थापित किया गया है.

 

मंडल कारा,धनबाद के जेलर मो. मुसत्कीम अंसारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित एवं स्थानांतरित करते हुए विभागीय कार्रवाई चलाने का निर्देश दिया गया है. चतरा मंडल कारा के जेलर को तत्काल प्रभाव से धनबाद मंडल कारा के जेलर के रुप में पदस्थापित किया गया है.

 

मृतक कैदी अमन सिंह के शव के पोस्टमार्टम के लिए उपायुक्त,धनबाद के द्वारा विशेष मेडिकल टीम का गठन किया गया एवं दिनांक 4.12.2023 को पोस्टमार्टम की कार्रवाई सम्पन्न करते हुए मृतक के शरीर को उनके परिजनों को सौंप दिया गया.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *