पीड़ित मानवता की सेवा सबसे बड़ा धर्म ः तनेजा

 
बोकारो ः रोटरी क्लब चास द्वारा चीरा चास स्थित रोटरी भवन परिसर में रोटरी संजीवनी नाम से निःशुल्क होम्योपैथी चिकित्सालय का उद्घाटन समाजसेवी चंद्र मोहन तनेजा ने किया। अध्यक्ष विनोद चोपड़ा ने कहा कि बढ़ती आबादी के अनुपात में अभी भी सरकारी निःशुल्क चिकित्सा सुविधा ऊंट के मुंह में जीरा के समान है। इससे मध्यम श्रेणी के परिवार प्रभावित होते हैं।

उद्घाटनकर्ता लायंस क्लब के पूर्व अध्यक्ष चंद्र मोहन तनेजा ने कहा कि अपने लिए तो सब जीते हैं, सही मायने में दूसरों की भलाई के लिए जीना ही जीवन है। श्री तनेजा ने कहा- अन्य सामाजिक संस्थाओं को भी मानव सेवा का कार्य करने के लिए आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा सबसे बड़ा धर्म है। इस अवसर पर डॉ एम आर मिश्रा ने बताया की सभी जटिल एवं पुराने रोगों का उपचार यहां निःशुल्क किया जाएगा। कार्यक्रम के संयोजक कमल तनेजा ने कहा कि स्थाई रूप से आबादी वाले क्षेत्रों में निःशुल्क सेवा देकर ही हम सही अर्थ में निःस्वार्थ सेवा दे सकते हैं। श्री कमल ने कहा कि रोटरी संजीवनी से आसपास के वरीय एवं बुजुर्ग व्यक्तियों को काफी लाभ मिलेगा।


रोटरी क्लब चास के सचिव मुकेश अग्रवाल ने बताया कि स्वर्गीय शशि तनेजा की स्मृति में तनेजा परिवार के सहयोग से शहर के प्रसिद्ध होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ एम आर मिश्रा द्वारा मरीजों का निःशुल्क उपचार एवं उन्हें निशुल्क दवाइयां उपलब्ध कराई जाएगी। मुकेश ने यह भी बताया की सप्ताह में मंगलवार और शनिवार को संध्या 6:00 बजे से 8:00 तक डॉक्टर मिश्रा अपनी सेवा देंगे। इस अवसर पर संजय बैद, नरेंद्र सिंह, माधुरी सिंह, पूजा बैद, डिंपल कौर, ललिता चोपड़ा, अर्चना सिंह, शैल रस्तोगी, पूनम अग्रवाल, मनोज सिंह, रितु अग्रवाल, प्रेम शंकर सिंह, विपिन अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में शहर के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *