वेदांता ईएसएल स्टील ने प्रतिष्ठित 5वीं सीआईआई राष्ट्रीय ईएचएस  सर्कल  प्रतियोगिता  में सर्वोत्तम  सुरक्षा  प्रथाओं  के लिए स्वर्ण पदक जीता

Left to right : Samir Das, Abhishek Paul, Jaweria Mazhar and K Sandeep

 

  • वेदांता ई एस एल स्टील ने प्रतिष्ठित 5वीं सी आई आई राष्ट्रीय ई एच एस सर्कल प्रतियोगिता में सर्वोत्तम सुरक्षा  प्रथाओं के लिए स्वर्ण पदक जीता। 
  • सी आई आई राष्ट्रीय ई एच एस  सर्कल प्रतियोगिता पर्यावरण, स्वास्थ्य और सुरक्षा पर केंद्रित वार्षिक कार्यक्रम है।
  • ई एस एल  स्टील  लिमिटेड ने कुल 59 प्रविष्टियों में 2 नामांकन “डिजिटलीकरण और प्रौद्योगिकी का सर्वोत्तम अनुप्रयोग और उपयोग” और “अनुकरणीय सुरक्षा प्रथाओं को अपनाने वाला सर्वश्रेष्ठ संगठन”  दर्ज किया ।
  • ईएसएल स्टील लिमिटेड ने “ए आई- एन्हांस्ड कैमरा डिटेक्शन के साथ सुरक्षा में धार”  परियोजना  में  गोल्ड  अवार्ड  जीता।
  • इस टीम में समीर दास, अभिषेक पॉल, के संदीप  और  जवेरिया  मज़हर सहित  डिजिटल और  सुरक्षा  विभाग  के  कर्मी शामिल थे

बोकारो | 25 अप्रैल 2024: वेदांता समूह की कंपनी और भारत में अग्रणी इंटीग्रेटेड स्टील उत्पादक ईएसएल स्टील लिमिटेड का पर्यावरण, स्वास्थ्य और सुरक्षा के प्रति उत्कृष्टता, नवीन भावना और समर्पण पर अटूट ध्यान है। हाल ही में, ई एस एल स्टील लिमिटेड को प्रतिष्ठित 5वीं सी आई आई राष्ट्रीय ई एच एस सर्कल प्रतियोगिता में गोल्ड अवार्ड से सम्मानित किया गया है, जिसे देश भर के संगठनों से 7 श्रेणियों में 59 प्रविष्टियाँ प्राप्त हुई थीं।

यह वार्षिक प्रतियोगिता “सी आई आई नेशनल ई एच एस सर्कल प्रतियोगिता” भारतीय उद्योग परिसंघ (सी आई आई) द्वारा आयोजित की जाती है और पर्यावरण, स्वास्थ्य और सुरक्षा पर केंद्रित है।  जिस प्रोजेक्ट के लिए ई एस एल स्टील लिमिटेड ने गोल्ड अवार्ड जीता वह था “अनुकरणीय सुरक्षा प्रथाओं को अपनाने वाले सर्वश्रेष्ठ संगठन” के तहत “ए आई – एन्हांस्ड कैमरा डिटेक्शन के साथ सुरक्षा में सुधार”।  इस परियोजना के अलावा ई एस एल स्टील लिमिटेड ने ऑनलाइन प्रतियोगिता में “डिजिटलीकरण और प्रौद्योगिकी के सर्वोत्तम अनुप्रयोग और उपयोग” के लिए भी खुद को नामांकित किया।

ई एस एल टीम में के संदीप, अभिषेक पॉल और जवेरिया मजहर सहित सुरक्षा और डिजिटल कर्मी शामिल रहे और इसका नेतृत्व समीर दास ने किया। ये उत्कृष्ठ विजय है जो ई एस एल स्टील लिमिटेड का पर्यावरण, स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के प्रति अटूट समर्पण के कफोकस को प्रदर्शित करता है।

ये विजय उन सुरक्षा जोखिमों को सक्रिय रूप से पहचानने और कम करने के लिए ए आई – सक्षम उन्नत कैमरा पहचान की शक्ति का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक सुरक्षित कार्य वाता रण को बढ़ावा दिया। सावधानीपूर्वक योजना, कठोर मूल्यांकन और अटूट समर्पण के माध्यम से यह परियोजना अपने प्रभाव और प्रभावशीलता के लिए सामने आई और अपने प्रतिस्पर्धियों को पछाड़ते हुए प्रतिष्ठित स्वर्ण पदक जीता।

इस अवसर पर, ईएसएल स्टील लिमिटेड के मुख्य परिचालन अधिकारी, श्री रवीश शर्मा ने कहा “इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित होने से वेदांता ई एस एल पर्यावरण, स्वास्थ्य और सुरक्षा के मामले में विनिर्माण उद्योग में एक उल्लेखनीय नाम बन गया है। यह एक राष्ट्रीय मंच पर हमारी अनुकरणीय सुरक्षा और पर्यावरण प्रथाओं को प्रदर्शित करता है, हमारे संगठन के भीतर सुरक्षा और स्थिरता की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए हमारी प्रतिबद्धता पर जोर देता है और नवाचार, सहयोग और समर्पण द्वारा चिह्नित है।“

बिजनेस एक्सीलेंस टीम के बारे में:

सुश्री मीनाक्षी सभरवाल के नेतृत्व में ई एस एल स्टील लिमिटेड की बिजनेस उत्कृष्टता टीम और विनय भूषण कुमार और शालू प्रिया की सहायता से ईएसएल स्टील में अपनाई गई प्रगति, नवाचार और उद्योग की सर्वोत्तम प्रथाओं को प्रदर्शित करने के लिए विभिन्न राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेना अनिवार्य है।

वेदांता ईएसएल स्टील लिमिटेड के बारे में:

झारखंड के बोकारो जिले के सिवलजोरी गांव में स्थित, ईएसएल स्टील उत्पादों का एक अग्रणी निर्माता है। इसमें 2.5 मिलियन टन प्रति वर्ष (एमटीपीए) ग्रीनफील्ड एकीकृत इस्पात संयंत्र है जो पिग आयरन, बिलेट्स, टीएमटी बार, वायर रॉड और डक्टाइल आयरन पाइप का उत्पादन करता है। संयंत्र निर्धारित पर्यावरण मानकों के साथ तालमेल बिठाकर काम करता है, विश्व स्तरीय सेवाओं और उत्पादों की पेशकश करने के लिए प्रतिष्ठित निर्माताओं से अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञता और समाधान लाता है।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *