कुशवाहा समाज के बैठक में लोस चुनाव में कुशवाहा उम्मीदवार को टिकट देने की मांग

गिरिडीह(GIRIDIH)। सदर प्रखंड़ के लेदा में रविवार को कुशवाहा समाज की एक बैठक हुई। बैठक में कोडरमा लोकसभा सीट के लिये भाजपा द्वारा उम्मीदवार नही दिये जाने का विरोध किया गया।

बैठक के दौरान वक्ताओं ने कहा कि कोडरमा लोकसभा सीट से कुशवाहा समाज को प्रतिनिधित्व नहीं दिया जाना भाजपा द्वारा कुशवाहा समाज की अनदेखी किया जाना है, जो की बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

वक्ताओं ने कहा कि पूरे झारखंड़ में लगभग 16% आबादी कुशवाहा समाज की है। कोडरमा लोकसभा क्षेत्र में कुशवाहा समाज के साढ़े चार लाख वोटर निवास करते हैं। जो हमेशा से भाजपा को वोट देने का काम करते रहे हैं। बाबजूद इसके भाजपा ने आसन्न लोकसभा चुनाव में इस जाति का उम्मीदवार नहीं देकर भेदभाव पूर्ण रवैया अख्तियार किया है जो किसी भी प्रकार से बर्दाश्त के काबिल नहीं है।

वक्ताओं ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपने टिकट बंटवारे पर पुनर्विचार करें एवं अभी भी जिन स्थानों पर टिकट की घोषणा नहीं हुई है वहां कुशवाहा समाज के उम्मीदवार को लोकसभा में प्रत्याशी बनाने का काम करें अन्यथा कुशवाहा समाज इस बार कड़ा रुख अपनाने पर विवश होगी।

 

बैठक में विकास वर्मा, पूर्व पंचायत समिति सदस्य बसंत कुमार वर्मा, जीबलाल महतो, सुदाम सिंह, भीम प्रसाद वर्मा, दामोदर प्रसाद वर्मा, रविंद्र कुमार, विकास वर्मा, जागेश्वर तुरी, सहदेव महतो, रामचंद्र चौधरी, आशीष कुमार, जनार्दन महतो समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *