आजसू छात्र संघ की बैठक निजी बीएड कॉलेज की धांधली पर चर्चा

◆राज्यपाल को चार सूत्री मांगों से सम्बंधित ज्ञापन सौंपने का निर्णय

 

GIRIDIH (गिरिडीह)। अखिल झारखंड छात्र संघ(आजसू) की जिला समिति की बैठक रविवार को स्थानीय परिषदन भवन में जिलाध्यक्ष अमित यादव के अध्यक्षता में हुई।बैठक में बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश महासचिव विशाल महतो उपस्थित हुए।

बैठक को सम्बोधित करते हुए विशाल महतो ने कहा कि आजसू प्रदेश के सभी जिलों में सरकारी बीएड कॉलेज की स्थापना की मांग एवं निजी बीएड कॉलेज में व्याप्त धांधली के खिलाफ आंदोलन करेगा।जिसके लिए जिलों में बैठक कर आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जा रही है।

 

जिला अध्यक्ष अमित यादव ने कहा गिरिडीह जिले के अंतर्गत निजी बीएड महाविद्यालयों में नामांकन के लिए बड़े स्तर पर धांधली की जाती है। छात्रों से अनैतिक रूप से विविध मद में पैसे वसूले जाते है। नामांकन से लेकर डिग्री देने तक छात्रों को मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखकर अनैतिक तरीके से पैसे की मांग की जाती है। नही देने पर इंटरनल नही देने, परीक्षा फॉर्म भरने नही देने, फैल करवा देने जैसी धमकी छात्रों को दी जाती है।

 

कहा कि गिरिडीह जिले के दर्जनों ऐसे निजी बीएड महाविद्यालय संचालित है जो NCTE के नियमों एवं अहर्ताओं को पूरा नही करते, फिर भी उन्हें संबद्धता प्राप्त है। उन महाविद्यालयो में पंजीकृत शिक्षक के जगह अन्य शिक्षकों से काम लिया जाता है और उन्हें नियमानुसार मासिक वेतन भी नही दिए जाते है।

 

बैठक में सर्वसम्मति से निजी बीएड कॉलेज में नामांकन में धांधली, मोटी रकम वसूलने और लूट का अड्डा बनाये जाने खिलाफ़ चार सूत्री मांगों से सम्बंधित महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया। बैठक में दीपक रजक, नौशाद,अनिल यादव, अक्षय यादव, राजेश स्वर्णकार, भोला राम, उमेश यादव, पवन यादव, नितेश तिवारी, जितेंद्र महतो आदि छात्र मौजूद थे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *