गिरिडीह में 52 करोड़ की लागत से 3.4 एकड़ में बनेगा 100 बेड का क्रिटिकल केयर हॉस्पिटल

◆प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को करेंगे हॉस्पिटल का ऑनलाइन शिलान्यास

GIRIDIH (गिरिडीह)। शहर के मोहलीचुंवा स्थित ऑफिसर्स कॉलोनी में 52 करोड़ की लागत से 3.4 एकड़ भूमि में 100 बेड का क्रिटिकल केयर हेल्थ हॉस्पिटल का निर्माण किया जाएगा। इस क्रिटिकल केयर हेल्थ हॉस्पिटल का ऑनलाइन शिलान्यास रविवार 25 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। उक्त जानकारी शनिवार को सिविल सर्जन कार्यालय में एसीएमओ डॉ. पी. मिश्रा एवं सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. एपीएन देव ने संयुक्त रूप से प्रेसवार्ता कर दी।

 

डॉ. मिश्रा ने बताया कि राजकोट से प्रधानमंत्री झारखंड के 7 जिलों में कुल 9 चिकित्सा संस्थान का आनलाइन शिलान्यास करेंगे। जिसमे गिरिडीह में क्रिटिकल केयर हॉस्पिटल के अलावा गढ़वा, रांची, पाकुड़, देवघर, दुमका तथा कोडरमा जिले में बनने वाले हॉस्पिटल शामिल है। बताया कि इन जिलों में क्रिटिकल केयर के अलावा दो स्थानों पर मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया जाएगा।

 

उन्होंने बताया कि रविवार को शाम 4.45 बजे से इस ऑनलाइन शिलान्यास कार्यक्रम का सीधा प्रसारण जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में किया जाएगा। डॉ. मिश्रा ने बताया कि आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित इस 100 बेड क्रिटिकल केयर हॉस्पिटल में अति गंभीर मरीजों का इलाज किया जाएगा। बताया कि आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित उक्त हॉस्पिटल का निर्माण कार्य 2 साल में पूरा कर लिया जाएगा।

 

वहीं अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. एपीएन देव ने मौके पर बताया कि शिलान्यास समारोह के दौरान स्वास्थ्य केंद्रों में स्वास्थ्य कैंप का आयोजन किया जाएगा। जिसमे टीवी मरीजों के बीच न्यूट्रीशनल फूड पैकेट का वितरण किया जाएगा। इस प्रेसवार्ता के दौरान मौके पर डॉ रेखा झा, डीपीएम प्रमिला कुमारी मौजूद थी।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *