गिरिडीह में हुआ मैराथन दौड़, शामिल हुए विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राएं

दौड़ में विजयी रहे प्रतिभागियों को किया गया नगद पुरस्कार राशि देकर पुरस्कृत

 

 

GIRIDIH (गिरिडीह)।  एड्स कन्ट्रोल कार्यक्रम के तहत यूथ फेस्ट एवं आयुष्मान भव: सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत बुधवार 27 सितम्बर को स्थानीय झंडा मैदान से मैराथन दौड़ का आयोजन गया। जिसमें विभिन्न विद्यालयों की छात्र छात्राओं के अलावे अन्य युवा युवती ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

इस मैराथन दौड़ को उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने हरी झंडी दिखा रवाना किया। यह मैराथन दौड़ झंडा मैदान से आरम्भ होकर जरासंध चौक से होते हुए जिला परिषद चौक से गुजर कर मकतपुर चौक से कालीबाडी चौक होते हुए जेपी चौक ,अम्बेदकर चौक से होते हुये पुनः झंडा मैदान पहुंचकर समाप्त हुई। समापन के दौरान मैराथन दौड़ में विजयी रहे प्रतिभागियों को उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा, सिविल सर्जन डॉक्टर एसपी मिश्रा, स्वास्थ विभाग की डीपीएम प्रतिमा कुमारी, रजनी शर्मा ने संयुक्त रूप से पहला स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को 5 हजार, दूसरे स्थान पर रहे प्रतिभागी को तीन हजार और तीसरे स्थान पर रहे प्रतिभागी को दो हजार प्रोत्साहन राशि देकर पुरस्कृत किया। बालक वर्ग में प्रथम स्थान पर मोहम्मद शादाब, द्वितीय स्थान पर सागर मंडल व तृतीय स्थान पर सुमित मंडल रहे। वहीं बालिका वर्ग में पूनम कुमारी प्रथम, समी मुरमुर द्वितीय व तृतीय स्थान पर पिंकी कुमारी रही।

 

 

वहीं इस दौरान डीसी नमन प्रियेश लकड़ा ने मौजूद प्रतिभागियों और नर्सों को अंगदान और रक्तदान करने हेतु समाज के लोगों को प्रेरित करने शपथ दिलाया।

मौके पर उपायुक्त ने कहा कि जन जागरूकता के उद्देश्य से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। कहा कि आयुष्मान भव: सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम भारत सरकार की महत्पूर्ण योजनाओं में शामिल है। लोगो को भारत सरकार के आयुष्मान स्वास्थ योजना से जोड़ कर अधिक से अधिक लोगों को उससे लाभान्वित कराना ही इसका मुख्य मकसद है।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *