पचम्बा के सोना महतो तालाब में डूबने से चार बच्चियों की हुई मौत

घटनास्थल पर जुटी लोगों की भीड़

 

GIRIDIH (गिरिडीह)। पचंबा थाना क्षेत्र के पेठियाटांड़ स्थित सोना महतो तालाब में कर्मा पूजा के लिये मिट्टी लाने गई चार बच्चियों की डूबने से मौत हो गई। चारों बच्चियां हण्डाडीह गांव की बतायी जाती है।

Advertisement
तालाब में बच्चियों को ढूंढते स्थानीय तैराक

 

जानकारी के अनुसार पचम्बा थाना क्षेत्र के हण्डाडीह की रहने वाली कुछ बच्चियां मंगलवार सुबह कर्मा पूजा के लिए मिट्टी लाने पेठियाटांड़ स्थित सोना महतो तालाब में गई हुई थी। ये बच्चियां तालाब में उतर कर मिट्टी निकालने की कोशिश कर रही थी। तालाब में अत्यधिक पानी और फिसलन वाली कीचड़ होने के कारण पांच बच्चियां फिसल कर तालाब के गहरे पानी में समा गय। इस दौरान एक बच्ची किसी तरह खुद के प्रयास से पानी से बाहर निकल गयी। लेकिन शेष चार बच्चियां पानी मे डूब गयी

 

तालाब में डूबी बच्चियों को निकालने में जुटे स्थानीय तैराक

 

घटना के बाद वहां मौजूद अन्य लोगों द्वारा शोर मचाने पर आस पास ग्रामीण वहां जुट गये। स्थानीय तैराक लोग तालाब में डूबी उन बच्चियों को बचाने के प्रयास में तालाब में कूदे। काफी मशक्कत के बाद एक बच्ची को बाहर निकाला गया। जिसकी स्थिति काफी गंभीर थी। आनन फानन में उसे लेकर लोग सदर अस्पताल पहुंचे जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

तालाब से निकाली गयी बच्ची

वहीं स्थानीय लोग तालाब में डूबे अन्य तीन बच्चियों की तलाश में जुटे है। जिनकी डूबने से मौत हो गयी है।

 

 

इधर, घटना के बाद तालाब पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। सभी बच्चियों के परिजन भी वहां पहुंच गये। परिजनों के चीख पुकार से पूरा इलाका गमगीन हो गया।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *